कोविड के दौरान मंडाविया की महत्वपूर्ण भूमिका ने उन्हें शीर्ष मंत्रियों में स्थान दिलाया : सर्वे

Mandaviyas important role during Kovid earned him a place among top ministers: Survey
कोविड के दौरान मंडाविया की महत्वपूर्ण भूमिका ने उन्हें शीर्ष मंत्रियों में स्थान दिलाया : सर्वे
नई दिल्ली कोविड के दौरान मंडाविया की महत्वपूर्ण भूमिका ने उन्हें शीर्ष मंत्रियों में स्थान दिलाया : सर्वे
हाईलाइट
  • टीकाकरण अभियान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 6.75 के स्कोर के साथ शीर्ष प्रदर्शन करने वाले नरेंद्र मोदी कैबिनेट के मंत्रियों में शामिल हैं। आईएएनएस-सीवोटर सर्वेक्षण से यह बात सामने आई।

यह सर्वेक्षण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के आठ साल पूरे होने पर किया गया है। सर्वेक्षण एनडीए, गैर-एनडीए मतदाताओं और अन्य सामाजिक समूहों के बीच किया गया है। मंडाविया को एनडीए और गैर-एनडीए दोनों वोटर पसंद करते हैं।

आईएएनएस-सीवोटर सर्वे से पता चलता है कि एनडीए के मतदाताओं में मंडाविया ने 6.75 अंक हासिल किए और मोदी कैबिनेट के 15 मंत्रियों में 13वें स्थान पर रहे।

हालांकि, उनके प्रदर्शन की विपक्षी मतदाता अधिक सराहना कर रहे हैं। सर्वेक्षण के अनुसार, उन्होंने 5.73 अंक प्राप्त किए और 15 मंत्रियों में नौवें स्थान पर रहे।

आईएएनएस-सीवोटर सर्वेक्षण के अनुसार, ईसाई समुदाय के सामाजिक समूह मानकों में, मंडाविया ने 6.18 अंक प्राप्त किए और अपने प्रदर्शन के लिए तीसरे स्थान पर रहे।

मंडाविया ने 7 जुलाई, 2021 को रसायन और उर्वरक मंत्रालय के अतिरिक्त प्रभार के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था।

स्वास्थ्य मंत्री के रूप में, उन्होंने देश की कोविड -19 वैक्सीन निर्माण क्षमता को बढ़ाने और वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत की 88 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगा दिया गया है। देश में कुल कोविड -19 टीकाकरण कवरेज 193.26 करोड़ को पार कर गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story