मोदी को 'नीच' कहने वाले अय्यर बोले- कांग्रेस जो सजा दे वो मंजूर

Mani shankar ayyar apologize to congress while gujarat election
मोदी को 'नीच' कहने वाले अय्यर बोले- कांग्रेस जो सजा दे वो मंजूर
मोदी को 'नीच' कहने वाले अय्यर बोले- कांग्रेस जो सजा दे वो मंजूर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "नीच" शब्द कहकर निशाने पर आए कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने अपनी पार्टी से माफी मांगी है। शुक्रवार को बयान जारी कर अय्यर ने कहा, कांग्रेस पार्टी का नुकसान करने का मेरा कोई इरादा नहीं था। अगर मेरे बयान से कांग्रेस को किसी तरह का नुकसान हुआ है तो मैं इसके लिए दुखी हूं। पार्टी मुझे जो भी सजा देना चाहती है, मुझे मंजूर है।

बता दें कि कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने सूरत की एक सभा में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नीच कह दिया था। इस बयान के बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बयान की आलोचना करते हुए अय्यर को माफी मांगने के लिए कहा था। इसके बाद मणिशंकर ने कमजोर हिंदी का हवाला देते हुए मीडिया के सामने आकर माफी मांगी थी। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया था और कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि जो अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी, उसे साकार करने में एक व्यक्ति सबसे बड़ा योगदान था। उनका नाम था जवाहरलाल नेहरू। अब इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें करें, वो भी ऐसे मौके पर जब अंबेडकरजी की याद में बहुत बड़ी इमारत का उद्घाटन किया गया। मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस प्रकार की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है।

विवाद पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, बीजेपी और प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाने के लिए लगातार खराब भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस का कल्चर और हेरिटेज अलग है। मैं प्रधानमंत्री के बारे में मणिशंकर अय्यर की तरफ से इस्तेमाल की गई भाषा और लहजे को मंजूर नहीं करता। कांग्रेस और मैं यह उम्मीद करते हैं कि अय्यर ने जो कहा है, उसके लिए वो माफी मांगें।

Created On :   8 Dec 2017 2:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story