दैनिक भास्कर हिंदी: मनीष तिवारी ने पीएम मोदी से पूछा- देश का वित्त मंत्री कौन है?

June 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत का वित्त मंत्री कौन है? ये सवाल पूछा है कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने। दरअसल अरुण जेटली का स्वास्थ ठीक नहीं है, हाल ही में उनका ऑपरेशन हुआ है। यहीं वजह है कि अरुण जेटली की जगह वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा गया है, लेकिन वित्त विभाग और पीएमओ की वेबसाइट पर अलग-अलग जानकारी दी गई है।

पीएम देश की जनता को बताए वित्त मंत्री का नाम
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या वह यह बताएंगे कि आपके वित्त मंत्री कौन हैं। उन्होंने कहा कि वह यह सवाल इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि पीएमओ की वेबसाइट पर कोई और वहीं वित्त मंत्रालय की वेबसाइट पर कोई और नाम लिखा हुआ है। पीएम को देश को बताना चाहिए की आखिर वित्त मंत्री कौन है?

 



जेटली के स्वस्थ होने तक पीयूष गोयल को जिम्मेदारी
बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को हाल ही में रेल मंत्रालय के साथ साथ वित्त मंत्रालय की अस्थाई जिम्मेदारी सौंपी गई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली के खराब तबीयत को देखते हुए ये फैसला लिया गया था। जेटली का कुछ दिन पहले ही किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ है। उनके स्वस्थ होने तक पीयूष गोयल ही वित्त मंत्रालय सम्भालेंगे।

जेटली को था किडनी संक्रमण
दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में जेटली की किडनी ट्रांसप्‍लांट सर्जरी हुई थी। अरुण जेटली को किडनी संक्रमण की समस्‍या थी। इसकी जानकारी उन्‍होंने कई बार ट्वीट के जरिए भी दी थी। बीमारी के चलते अरुण जेटली ने भारत और ब्रिटेन वित्‍तीय और आर्थिक वार्ता यात्रा भी रद्द कर दी थी।