दैनिक भास्कर हिंदी: सांसदों के आवास ही नहीं, कई अधूरे प्रोजेक्ट का निर्माण हुआ : पीएम मोदी

November 23rd, 2020

हाईलाइट

  • सांसदों के आवास ही नहीं, कई अधूरे प्रोजेक्ट का निर्माण हुआ : पीएम मोदी

नई दिल्ली, 23 नवंबर(आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सांसदों के लिए निर्मित बहुमंजिला आवासों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। ये आवास नई दिल्ली स्थित डॉ. बी.डी. मार्ग पर स्थित हैं। करीब 80 साल से ज्यादा पुराने आठ बंगलों की जमीन पर सांसदों के लिए कुल 76 फ्लैट बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याएं, टालने से नहीं, उनका समाधान खोजने से समाप्त होती हैं। सिर्फ सांसदों के निवास ही नहीं, बल्कि यहां दिल्ली में ऐसे अनेकों प्रोजेक्ट्स थे, जो कई-कई बरसों से अधूरे थे। कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ। अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ। 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सेंट्रल इंफार्मेशन कमीशन की नई बिल्डिंग का निर्माण इसी सरकार में हुआ। हमारे देश में हजारों पुलिसकर्मियों ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना जीवन दिया है। उनकी याद में भी नेशनल पुलिस मेमोरियल का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में जनप्रतिनिधियों के लिए आवास की इस नई सुविधा के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने वर्चुअल कार्यक्रम में मौजूद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

एनएनएम-एसकेपी

खबरें और भी हैं...