दैनिक भास्कर हिंदी: J&K : घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी

May 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकियो की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। शनिवार सुबह जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। फिलहाल और आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

 

 

 

इससे पहले भी सुरक्षा बलों में कश्मीर में आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था। गुरुवार सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में तैनात सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में फायरिंग शुरू कर दी। घंटों फायरिंग के बाद आतंकी वापस भागने के लिए मजबूर हो गए थे। वहीं शुक्रवार को भी रामबन जिले में आतंकियों के ठिकाने को सुरक्षाबलों ने तबाह कर दिया था। वहां से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे। 

 

 

एक दिन पहले ही (25 मई ) सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में सेना की ओर से रोके गए अभियान का समय बढ़ाया जा सकता है, लेकिन आतंकियों की किसी भी हरकत पर तुरंत विचार करना होगा। उन्होंने ये भी कहा था कि अगर पाकिस्तान शांति बनाए रखना चाहता है तो आतंकियों को भेजना बंद करे। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि अगर घुसपैठ की कोशिश की जाती है तो उन्हें इसके अंजाम भी भुगतने पड़ेंगे।

 

 

गौरतलब है कि रमजान के महीने में कश्मीर में सीजफायर पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती की अपील पर केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों को घाटी में रमजान के दौरान किसी भी प्रकार का नया ऑपरेशन शुरू ना करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि केंद्र ने किसी आतंकी हमले की स्थिति में सुरक्षाबलों को जवाबी कार्रवाई करने की छूट भी दी है।