दुबई में बंदरगाह पर भीषण विस्फोट, दूर तक सुनाई दिया धमाका

Massive explosion at the port in Dubai, the explosion was heard from afar
दुबई में बंदरगाह पर भीषण विस्फोट, दूर तक सुनाई दिया धमाका
दुबई में बंदरगाह पर भीषण विस्फोट, दूर तक सुनाई दिया धमाका
हाईलाइट
  • दुबई में बंदरगाह पर भीषण विस्फोट
  • कोई हताहत नहीं

दुबई, (आईएएनएस)। दुबई के जेबेल अली पोर्ट में बुधवार की आधी रात से ठीक पहले एक भीषण विस्फोट हुआ है, जिससे चारों ओर आग की लपटें फेल गई और कई किलोमीटर दूर इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। शुरुआती खबरों के मुताबिक, फिलहाल जानोमाल की कोई हानि नहीं हुई है।

विस्फोट जेबेल अली पोर्ट पर एक छोटे जहाज पर हुआ। दुबई पुलिस के कमांडर-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल्ला खलीफा अल र्मी ने कहा, जेबेल अली पोर्ट में एक छोटे आकार के कंटेनर जहाज पर आग लग गई। कोई हताहत नहीं हुआ। दुबई नागरिक सुरक्षा के महानिदेशक, मेजर जनरल राशिद थानी अल मातरोशी ने दुबई मीडिया कार्यालय को बताया कि घटना के लगभग ढाई घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

एक अधिकारी ने एक स्थानीय टीवी चैनल को बताया कि कंटेनर में विस्फोट होने से पहले चालक दल समय से बाहर निकलने में कामयाब हो गया था। कंटेनर में किस तरह का सामान था इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है। जेबेल अली पोर्ट के अपेक्षाकृत करीब रहने वाले भारतीय प्रवासी विशाल बथिजा, इंग्लैंड-डेनमार्क मैच देख रहे थे, जब विस्फोट हुआ।

घटना स्थल के नजदीक रहने वाले शख्स ने कहा कि, मेरा टीवी कमरा बंदरगाह की ओर है। आवाज बहुत तेज थी और इससे हमारी खिड़कियां चटक गईं। एक अन्य भारतीय प्रवासी, माधुरी भंडारी ने कहा कि मॉल में काफी भीड़भाड़ वाले माहौल के बावजूद, उसने दुबई मॉल के अंदर लगभग 35 किमी दूर विस्फोट को सुना।

जेबेल अली शहर के उत्तरी छोर पर दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है।

 

 

Created On :   8 July 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story