तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Meteorological Department Orange Alert on Friday and Saturday in Coastal Tamil Nadu
तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम का हाल तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। यहां के मौसम विभाग ने बुधवार को घोषणा की कि भारी बारिश और बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार और शनिवार को तमिलनाडु के तटीय इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऑरेंज अलर्ट संबंधित सरकारी विभागों के लिए है, ताकि वे बारिश से संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए खुद को तैयार कर लें। भारी बारिश की संभावना के कारण विभिन्न स्थानों के जलमग्न होने की संभावना के साथ-साथ बहुत भारी बारिश से जुड़ी अन्य प्राकृतिक घटनाएं भी शामिल हैं।

आईएमडी ने तटीय जिलों में एक या दो स्थानों पर 11.4 सेमी से 20.4 सेमी तक बारिश की संभावना का भी अनुमान लगाया है। आईएमडी ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण की उपस्थिति और मौसम प्रणाली के तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना का नोट किया है। यह अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा, जिसके परिणामस्वरूप 29 और 30 अक्टूबर को भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग ने गुरुवार को रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थूथुकुडी, मयिलादुथुराई और नागपट्टिनम जिलों में और कराईकल में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। शुक्रवार और शनिवार को तटीय और दक्षिण तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मदुरै, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी और रामनाथपुरम सहित तमिलनाडु के आठ जिलों में रविवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Oct 2021 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story