दैनिक भास्कर हिंदी: दीवाली के दिन रात दस बजे तक ही चलेगी मेट्रो : डीएमआरसी

November 13th, 2020

हाईलाइट

  • दीवाली के दिन रात दस बजे तक ही चलेगी मेट्रो : डीएमआरसी

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में शनिवार को दीवाली का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। हालांकि इस बार कोरोना की वजह से दीवाली पर हर साल को तरह रौनक तो नहीं रहेगी, लेकिन लोग परम्परागत तरीके से अपने घरों में इस पर्व को मनाएंगे। ऐसे में जो लोग मेट्रो से सफर करने का सोच रहे हैं उनके लिए ये महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल दीवाली पर मेट्रो सेवा भी सीमित समय के लिए उपलब्ध रहेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पेरेशन की तरफ से बताया गया है कि, 14 नवंबर को मेट्रो रात दस बजे तक ही चलेगी। दिल्ली-एनसीआर के सभी मेट्रो स्टेशनों पर रात दस बजे के बाद मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। वहीं सभी मेट्रो लाइनों पर रात दस बजे अंतिम मेट्रो चलेगी। हालांकि सुबह छह बजे से मेट्रो का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

तो अगर आप दीवाली पर मेट्रो का सफर करने का सोच रहे हैं तो ध्यान रखें की आप दिनभर सफर कर सकते हैं, लेकिन रात 10 बजे के बाद मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी। शहीद स्थल, न्यू बस अड्डा, रिठाला, समयपुर बादली, हुड्डा सिटी सेंटर, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, द्वारका सेक्टर-21, वैशाली, कीर्ति नगर इंद्रलोक, मुंडका, कश्मीरी गेट, राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) मजलिस पार्क, शिव विहार, बॉटनिकल गार्डन आदि मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ अधिक होती है।

एमएसके/एएनएम