दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू कश्मीर में 2 आतंकियों सहित 11 ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

August 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में 2 आतंकियों सहित 11 ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा बलों ने इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। बताया जा रहा है कि ये लोग सोपोर इलाके में युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल करने की कोशिश कर रहे थे। सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने ये कार्रवाई की है। आतंकियों को पकड़ने गए सुरक्षा बलों पर फायरिंग भी की गई, लेकिन उन पर काबू पा लिया गया। बता दें कि, सोपोर के वतलाब इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने मरीन कमांडो (MARCOS), सीआरपीएफ और सेना के 22 आरआर के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया था।

हिजबुल के संपर्क में थे आतंकी

एसएसपी सोपोर हरमीत सिंह मेहता के मुताबिक पकड़े गए 2 आतंकवादी  दक्षिण कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद कमांडरों के साथ संपर्क में थे। उन्होंने आगे कहा कि ''सोपोर के पास वातलब इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की पक्की सूचना मिली थी। इसी आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सात जनवरी को नौसेना के मरीन कमांडो (मार्कोस) और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। ‘‘तलाशी अभियान के दौरान पास के एक स्कूल में छिपे दो आतंकियों ने सुरक्षा बलों के दल पर गोलीबारी शुरू कर दी लेकिन उनपर काबू पा लिया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।’’

आतंकियों की पहचान मुस्ताक अहमद चोपान निवासी वगाद त्राल एरिया और सैजुद्दीन शेख निवासी ददसरा त्राल के रूप में की गई है। ये आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य हैं। वहीं अन्य सदस्यों की पहचान सदस्यों  ताजम उल इस्लाम शाह, सैयद तमीजुद्दीन, गुलाम नबी मीर, मुदस्सर अहमद मीर, सलीम अहमद बेग, मुजम्मिल अहमद गनी, शौकत अहमद कबू (सभी सोपोर निवासी), त्राल इलाके के इरशाद लोन और कुपवाड़ा के हुमैज के रूप में हुई है।

गोला बारूद बरामद

पकड़े गए आतंकियों के पास से  एक एके-47 रायफल, एक मैगजीन, 15 एके राउंड, एक पिस्तौल, तीन पिस्तौल राउंड और एक हथगोला, मोबाइल फोन, लेटर पैड, पोस्टर, भर्ती के फॉर्म और अपराध से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए बरामद किया गया है।