दैनिक भास्कर हिंदी: सीडब्लूसी की बैठक में सेना की आलोचना दुखद : पात्रा

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • सीडब्लूसी की बैठक में सेना की आलोचना दुखद : पात्रा

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा चीन को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए जाना केंद्र की सत्ताधारी पार्टी पर नागवार गुजरा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सीडब्लूसी की मीटिंग के जरिये सेना का मनोबल गिरा रही है।

पात्रा ने कहा, कांगेस कार्यकारिणी की बैठक में ऐसे समय सोनिया गांधी का स्टेटमेंट जारी किया गया, जब आर्मी चीफ लद्दाख का दौरा कर रहे हैं। ये दुखद है कि सीडब्लूसी की मीटिंग कर सेना की आलोचना की जा रही है।

पात्रा ने एक बार फिर साफ किया कि भारत ने एक इंच भी जमीन सरेंडर नहीं की है, चीन ने कोई कब्जा नहीं किया है। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि 2008 में कांग्रेस पार्टी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एग्रीमेंट के बाद कांग्रेस ने चीन के सामने जरूर सरेंडर कर दिया था।

उन्होंने कहा, हमारे देश पर कोई कब्जा नहीं हुआ है, लेकिन मां-बेटे के दिमाग पर कब्जा हो चुका है।

पात्रा ने तंज कसते हुए कहा, कांग्रेस तो 43 हजार स्क्वायर किलोमीटर चीन को सरेंडर कर चुकी है।

पात्रा ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से साजिश की बू आती महसूस की। उन्होंने कहा, कहीं न कहीं यह एक साजिश है। जब आर्मी चीफ सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए लेह गए हों, ऐसे में इस तरह का बयान दिया जाना सेना का मनोबल गिराने का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि इस देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी देश की समस्याओं पर राजनीति कर रही है।

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने सिर्फ एक पैरा में कोरोना का जिक्र किया है। उन्होंने कहा, कोरोना, चीन और कांग्रेस से लड़ने में भारत सक्षम है।

खबरें और भी हैं...