अग्निवीर भर्ती परीक्षा में हो रही गड़बड़ियों का मंत्री सतपाल ने लिया संज्ञान, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री से की बात

अग्निवीर भर्ती परीक्षा में हो रही गड़बड़ियों का मंत्री सतपाल ने लिया संज्ञान, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री से की बात
उत्तराखंड सियासत अग्निवीर भर्ती परीक्षा में हो रही गड़बड़ियों का मंत्री सतपाल ने लिया संज्ञान, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री से की बात
हाईलाइट
  • अग्निवीर योजना की शुरूआत उत्तराखंड में हो गई है

डिजिटल डेस्क, देहरादून। केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई नई अग्निवीर योजना के तहत 19 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। अग्निवीर योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही विवादों में घिर गई है। तमाम युवा कहीं हाईट, कहीं दौड़ को लेकर अपनी बात रख रहे हैं। वहीं, इस मामले को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के सामने रखा है।

बता दें अग्निवीर योजना की शुरूआत उत्तराखंड में हो गई है। कोटद्वार और रानीखेत में इन दिनों भर्ती प्रक्रिया चल रही है। मगर अब ये भर्ती प्रक्रिया विवादों में आ गई है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर तरह-तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें भर्ती प्रक्रिया को ठीक तरीके से न कराये जाने के आरोप लग रहे हैं।

युवाओं का कहना है कि भर्ती में हाईट का मानक तय मानक से अधिक लिया जा रहा है। वहीं, दौड़ में समय को घटाए जाने के आरोप भी भर्ती प्रक्रिया संचालित कर रहे अधिकारियों पर लग रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने इन युवाओं का संज्ञान लिया है। उन्होंने इन सब बातों को केंद्र सरकार तक पहुंचाया है।

बता दें सतपाल महाराज इन दिनों गुजरात में हैं। उन्होंने एक बयान जारी करते हुए पौड़ी में चल रही भर्ती प्रक्रिया को लेकर युवाओं की नाराजगी का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से भर्ती में हो रही गड़बड़ी को लेकर बातचीत की है। सतपाल महाराज ने कहा पहले ही पहाड़ी क्षेत्र के युवाओं के लिए शरीर की ऊंचाई को लेकर रिलैक्सेशन दिया गया। है। लेकिन भर्ती प्रक्रिया में उसे अमल में नहीं लाया जा रहा है। जिसे लेकर उन्होंने अजय भट्ट से बातचीत की है।

सतपाल महाराज ने तमाम युवाओं को आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ है। उनके साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा। वहीं, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर नियमों का उल्लंघन हुआ है तो मामले की जांच अवश्य की जाएगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story