दैनिक भास्कर हिंदी: भोपाल राज्य का बनेगा मॉडल : शिवराज

November 29th, 2020

हाईलाइट

  • भोपाल राज्य का बनेगा मॉडल : शिवराज

भोपाल, 29 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, विकास और कानून व्यवस्था का मॉडल बनेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को इस दिशा में अधिकारियों को काम करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को अपने आवास पर भोपाल के विकास, सौंदर्यीकरण और कानून व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा भोपाल के विकास की रणनीति दो सप्ताह में तैयार करें, एक्शन प्लान तैयार किया जाए और कानून व्यवस्था पर निगरानी हो।

चौहान ने अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि सुशासन लागू करें। सरकार अपराधियों के लिए वज्र से भी कठोर और सज्जनों के लिए फूल से भी कोमल होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सौंदर्यीकरण के प्रयास भी बढ़ाएं, स्वच्छता में भोपाल उदाहरण बने। भोपाल के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाए, स्वशासन मूल मंत्र हो और भोपाल को मॉडल बनाएं। इसके साथ ही नागरिकों को समय पर सेवाएं मिले, इसका भी ध्यान रखा जाए।

राजधानी में मेट्रो ट्रेन का काम जारी है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेट्रो ट्रेन के कार्यों की गति बढ़ाएं। विकास कायरें को करते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाए कि किसी भी कार्यवाही में गरीबों की रोजी रोटी न छिने।

एसएनपी-एसकेपी