Delhi Election 2020: राहुल गांधी ने कसा तंज, ये मोदी सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है 

Modi, Kejriwal not interested in jobs for youngsters: Rahul Gandhi
Delhi Election 2020: राहुल गांधी ने कसा तंज, ये मोदी सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है 
Delhi Election 2020: राहुल गांधी ने कसा तंज, ये मोदी सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है 
हाईलाइट
  • कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जंगपुरा में जनसभा को किया संबोधित
  • जंगपुरा से राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा मद्देनजर कांग्रेस अपनी पूरी ताकत के साथ प्रचार कर रही है। मंगलवार को जंगपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर सीधे आरोप लगाते हुए कह कि बजट के तीन घंटे के खोखले भाषण में न बेरोजगारों के लिए कुछ और न ही किसानों के लिए कुछ। ये मोदी सरकार नहीं है, अंबानी अडानी सरकार है। उन्होंने कहा कि आजकल भाजपा नेता देशभक्ति का राग अलापते रहते हैं। सुबह-शाम पाकिस्तान-पाकिस्तान करते रहते हैं। आप मुझे बीजेपी का एक नेता दिखा दो, जो पाकिस्तान में जाकर हिन्दुस्तान का नारा लगाने का दम रखता हो।

 

 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगले भाषण में लिस्ट निकालूंगा कि मोदी जी ने अडानी को कितने प्रोजेक्ट दिए हैं। मुझे लगता है कि 45 मिनट उसी में लग जाएंगे। जहां भी देखो आपको या तो अडानी का नाम दिखेगा या फिर अंबानी का। ये नरेन्द्र मोदी की सरकार नहीं है, ये अडानी-अंबानी की सरकार है। पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। चीन में वायरस हुआ। सारी कंपनी मेड इन चाइना कर रही थी। आज हिंदुस्तान की तरफ देख रही हैं।

राहुल बोले- हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का कहा था, कितनों को दी
राहुल ने कहा कि चाहे भाजपा हो या आम आदमी पार्टी, ये काम नहीं करते सिर्फ मार्केटिंग करते हैं। 24 घंटे आप ही का पैसा लेकर अपनी मार्केटिंग आपके सामने करते हैं। मोदी जी ने कहा था 2 करोड़ युवाओं को हर साल नौकरी देंगे, कितने युवाओं को नौकरी दी, बताए कोई... वित्त मंत्री यह कहने को तैयार नहीं हैं कि उन्होंने कितने युवाओं को रोजगार दिलाया। उन्होंने 3 घंटे के बजट भाषण में न युवाओं को कुछ दिया और न किसानों को कुछ दिया। सिर्फ खोखला भाषण दिया। डेढ़ लाख करोड़ रुपए कॉरपोरेट टैक्स माफ। साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए सिर्फ 15 लोगों का माफ किया गया। किसानों का पैसा, युवाओं का पैसा, आपका पैसा नोटबंदी कर आपकी जेब से निकालकर 15 लोगों को दे दिया। आप नाम जानते हो।

पूरी दुनिया भारत से पूछ रही, क्या मेड इन इंडिया कर सकते हैं
मेक इन इंडिया स्कीम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि फ्रांस, जापान, इटली, अमेरिका सबने अपनी कंपनियों को चीन भेजा। आज वही देश घबराए हुए हैं। वो हिंदुस्तान की ओर देख रहे हैं। वो हिंदुस्तान से सवाल कर रहे हैं कि क्या आप चीन का मुकाबला कर सकते हो, क्या आप मेड इन इंडिया कर सकते हो, हां या ना। मोदी जी ने अच्छा नारा दिया मेक इन इंडिया का मगर एक फैक्ट्री नहीं लगाई। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि इंडियन ऑयल, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रेलवे, एनर्जी, लाल किला तक बेच दिया, शायद ताजमहल भी बेच दें। पूरा का पूरा बेचने में लगे हैं। जबकि पूरी दुनिया पूछ रही है कि हिन्दुस्तान मेड इन इंडिया कर सकता है या नहीं।

कांग्रेस के किए काम भी गिनाए
राहुल ने आगे कहा कि ये किस प्रकार का हिंदू धर्म है? ये हिंदू धर्म नहीं है। बीजेपी का लक्ष्य है नफरत फैलाने का। आज कॉलेज स्टूडेंट्स को रोजगार नहीं मिल रहा। नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल आपको रोजगार नहीं दिलवा सकते। यहां मेट्रो कांग्रेस ने बनवाई, दोनों (नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल) ने कांग्रेस के लिए झूठ बोलकर चुनाव जीता।

Created On :   4 Feb 2020 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story