comScore

स्वतंत्रता दिवस के बाद भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी

स्वतंत्रता दिवस के बाद भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी

हाईलाइट

  • 17-18 अगस्त को पड़ोसी देश भूटान की यात्रा पर रहेंगे पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह स्वतंत्रता दिवस के बाद भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। पीएम मोदी 17 और 18 अगस्त को भारत के विश्वसनीय मित्र और पड़ोसी देश भूटान की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान पीएम दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को और मजबूत करने को प्राथमिकता देंगे और आपसी हितों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे। प्रधानमंत्री का यह भूटान दौरा वहां के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग के आमंत्रण पर हो रहा है।

अपने दूसरे कार्यकाल में भी मोदी नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी पर जोर दे रहे हैं। मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान अपनी विदेश यात्राओं की शुरुआत भूटान से ही की थी। विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया, इस यात्रा के दौरान मोदी के भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांग्चुक और भूटान के पूर्व राजा जिग्मे सिंगे वांग्चुक संग मिलने एवं त्शेरिंग संग बातचीत करने की उम्मीद है।

इस बयान में यह भी कहा गया कि यह यात्रा दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा को ध्यान में रखते हुए है। इसके साथ ही इसमें द्विपक्षीय संबंध को और मजबूत बनाने और इसमें विविधता लाने की बात पर चर्चा की जाएगी, जिसमें आर्थिक और विकास सहयोग,जल विद्युत सहयोग, क्षेत्रीय मामलों और अन्य आपसी मुद्दों पर भी जोर दिया जाएगा।

कमेंट करें
mE1Bs