comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद: PM बोले- फैसले का स्वागत, हमारी सेनाएं हमेशा देश को सुरक्षित रखती हैं


हाईलाइट

  • तीनों सेनाएं 3 मई को कोरोना योद्धाओं को देंगी धन्यवाद
  • चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने किया ऐलान
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के इस फैसले का किया स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं को देश की तीनों सेनाएं रविवार यानी 3 मई को पुष्प वर्षा सहित कई विशेष गतिविधियों के जरिए धन्यवाद कहेंगी। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा, हमारी सेनाएं हमेशा ही देश को सुरक्षित रखती हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने कोरोना के योद्धाओं को धन्यवाद देने का फैसला किया है। हम इसका स्वागत करते हैं।

मोदी ने कोविड वारियर्स के प्रति एकजुटता के लिए सेना को सराहा
मोदी ने ट्वीट कर कहा, मैं आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा का स्वागत करता हूं। भारत ने साहसी अग्रिम मोर्चे के योद्धाओं के कारण कोविड-19 के खिलाफ एक जोरदार लड़ाई शुरू की है, जिन्होंने कईयों की देखभाल की और उन्हें ठीक किया। वे शानदार हैं। भारत उनकी और उनके परिवार की सराहना करता है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, हमारे सशस्त्र बल हमेशा ही देश को सुरक्षित रखते हैं। कोरोना के इस संकट के दौर में भी सेना लोगों की मदद कर रही है। अब हमारी सेनाएं भारत को COVID-19 मुक्त बनाने की दिशा में कठिन प्रयास कर रहे हमारे फ्रंटलाइन COVID-19 योद्धाओं को अनोखे तरीके से धन्यवाद कहने जा रही हैं।

Special Train: लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, सरकार ने दी इजाजत

बता दें कि, आर्मी, एयर फोर्स और नेवी तीनों भारतीय सेनाएं 3 मई को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे 'कोरोना योद्धाओं' को अनूठे तरीके से शुक्रिया कहेंगी। कोरोना वारियर्स की सलामी में वायु सेना फ्लाइपास्ट करेगी। इस दौरान  कोविड-19 स्पेशल अस्पतालों पर फूल बरसाए जाएंगे। जबकि योद्धाओं के सम्मान में नौ सेना के लड़ाकू जहाजों को रोशनी से जगमगाया जाएगा। वहीं आर्मी लगभग हर जिले में कोरोना स्पेशल अस्पतालों के पास माउंटेड बैंड परफॉर्मेंस देगी। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने तीनों सेना के प्रमुखों के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

फूलों की बारिश कर सम्मान जाहिर करेगी सेना
जनरल बिपिन रावत ने कहा, इस रविवार को सेना फ्लाईपास्ट में फूलों की पंखुड़ियों की बारिश कर कोरोना वारियर्स के प्रति सम्मान जाहिर करेगी। जनरल रावत ने कहा, वायुसेना श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम तक एक फ्लाईपास्ट करेगी, और एक दूसरा फ्लाईपास्ट असम के डिब्रूगढ़ से शुरू होकर गुजरात के कच्छ तक जाएगा। इसमें परिवहन और लड़ाकू दोनों विमान शामिल होंगे। हेलीकॉप्टरों के जरिए देश के उन अस्पतालों पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी, जो कोविड से लोगों की जिंदगी बचाने में जुटे हुए हैं।

रोशनी से जगमगाएंगे जहाज
नौसेना समुद्र पर अपने फॉर्मेशन प्रदर्शित करेगी और समुद्र तटों पर जहाजों की लाइटिंग की जाएगी और इस तरह से वारियर्स के प्रति सम्मान और एकजुटता प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने कहा, देश के लगभग हर जिले में स्थित कोविड अस्पतालों के पास सेना माउंटेन बैंड डिस्प्ले आयोजित करेगी। सशस्त्र बल तीन मई को पुलिस बलों के समर्थन के प्रतीक स्वरूप पुलिस स्मारक पर एक पुष्पचक्र भी चढ़ाएंगे।


 

कमेंट करें
9fNk5