मोंटेक सिंह- राहुल ने अध्यादेश फाड़ा तो डॉ. मनमोहन ने PM के पद से इस्तीफा देने का सवाल किया था

Montek Singh Ahluwalia Dr Manmohan Singh Manmohan Singh Resignation from PM post when Rahul Gandhi Torn Ordinance
मोंटेक सिंह- राहुल ने अध्यादेश फाड़ा तो डॉ. मनमोहन ने PM के पद से इस्तीफा देने का सवाल किया था
मोंटेक सिंह- राहुल ने अध्यादेश फाड़ा तो डॉ. मनमोहन ने PM के पद से इस्तीफा देने का सवाल किया था
हाईलाइट
  • SC की गाइडलाइन्स पर UPA सरकार ने अध्यादेश लाया था
  • राहुल ने फाड़ा तो डॉ. मनमोहन ने इस्तीफा देने के लिए पूछा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। योजना आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के इस्तीफे को लेकर बड़ा दावा किया है। मोंटेक सिंह का दावा है कि साल 2013 में जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अध्यादेश फाड़ा था, तो मनमोहन सिंह ने उनसे सवाल किया था कि "क्या उन्हें प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए?" इस दौरान मनमोहन अमेरिका गए हुए थे, जिनके साथ मोंटेक सिंह भी थें।

दरअसल साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन्स पर UPA सरकार ने अध्यादेश लाया था। राहुल गांधी ने अपनी ही सरकार द्वारा लाए गए इस अध्यादेश को बकवास करार देते हुए इसके दस्तावेजों की प्रति फाड़ दी थी। हालांकि इस पर अमेरिका से लौटने पर मनमोहन सिंह से जब सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन वह नाराज जरूर दिखे थे। इस घटनाक्रम के चलते कांग्रेस को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : CAA: देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, भाजपा ने जारी किया मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो

किताब में खुलासा
मोंटेक सिंह ने इस बात का खुलासा "बैकस्टेज: द स्टोरी बिहाइंड इंडियाज हाई ग्रोथ ईयर्स" में किया है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि "मैं उस समय पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के डेलीगेशन में मौजूद था। मेरे भाई संजीव (रिटायर्ड IAS) ने मुझे फोन किया और बताया था कि उन्होंने एक लेक लिखा था, जो पीएम मनमोहन के लिए जरूरी है। इस लेख में पीएम मनमोहन की आलोचना की गई थी।संजीव ने यह लेख मुझे ई मेल किया था और पूछा था कि क्या मुझे इस लेख से शर्मिंदगी होती है?"

जब डॉ. मनमोहन को लेख सुनाया
अपनी किताब में मोंटेक सिंह आगे लिखते हैं कि "मैंने सबसे पहला काम यह किया कि मैं उस लेख को पीएम मनमोहन के पास ले गया। उन्होंने शांति के साथ लेख पढ़ा, लेकिन कोई फीडबैक नहीं दिया। फिर अचानक ही उन्होंने मुझसे पूछा कि आपको क्या लगता है? क्या मुझे अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए?"

Created On :   17 Feb 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story