CAA: देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, भाजपा ने जारी किया मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो

CAA: देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, भाजपा ने जारी किया मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो
CAA: देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन, भाजपा ने जारी किया मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन जारी है। देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन की खबरें सामने आई है। कांग्रेस, वामदल, विपक्षी पार्टियों और मुस्लिम संगठनों ने गुरुवार को देश के कई शहरों में प्रदर्शन किया। गुजरात, यूपी-बिहार से लेकर बंगलूरू में असर देखने को मिल रहा है।

इस बीच कांग्रेस को घेरने के लिए भाजपा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का 2003 में राज्यसभा में दिए गए बयान का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में मनमोहन सिंह बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर हिंसा के शिकार हुए शरणार्थियों के लिए सरकार को सहानुभूतिपूर्ण बर्ताव रखने का सुझाव दे रहे हैं।

 

 

गौरतलब है कि 2003 में केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार थी। उस दौरान राज्यसभा में मनमोहन सिंह सदन में नेता विपक्ष थे। सदन में मौजूद तत्कालीन उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा था कि मैं शरणार्थियों के संकट को आपके सामने रखना चाहता हूं। बंटवारे के बाद हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर नागरिकों का उत्पीड़न किया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि अगर ये प्रताड़ित लोग हमारे देश में शरण के लिए पहुंच रहे हैं तो इन्हें शरण देना हमारा नैतिक दायित्व है। इन लोगों को शरण देने के लिए हमारा व्यवहार उदारपूर्ण होना चाहिए। वह कह रहे हैं कि मैं गंभीरता से नागरिकता संधोधन विधेयक की ओर उप-प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर दिलाना चाहता हूं।

गौरतलब हो कि कांग्रेस धार्मिक आधार पर शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। अन्य विपक्षी दलों द्वारा भी इस कानून का विरोध किया जा रहा है। ऐसे समय में पूर्व पीएम का राज्यसभा में दिए बयान को भाजपा निकाल लाई है। अब मनमोहन सिंह के इस बयान पर राजनीतिक घमासान होना तय माना जा रहा है। भाजपा ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

Created On :   19 Dec 2019 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story