संसद के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कुल 708 संक्रमित

More than 300 employees of Parliament are corona positive, total 708 infected
संसद के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कुल 708 संक्रमित
कोरोना विस्फोट संसद के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कुल 708 संक्रमित
हाईलाइट
  • संसद के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
  • कुल 708 संक्रमित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 9 से 12 जनवरी के बीच संसद के 300 से अधिक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

इससे पहले 9 जनवरी तक, उनमें से 400 से अधिक औचक परीक्षण के दौरान पॉजिटिव पाए गए।

सूत्रों ने कहा, अब तक, लगभग 718 संसद कर्मचारी वायरस की चपेट में आ चुके हैं। कुल 204 राज्यसभा सचिवालय से हैं, जबकि शेष लोकसभा सचिवालय और संबद्ध सेवाओं से हैं।

इस महीने के पहले सप्ताह में रैंडम टेस्टिंग के दौरान 400 से अधिक स्टाफ सदस्य संक्रमित पाए गए। मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देश में कोविड-19 मामलों में हालिया बढ़ोतरी के आलोक में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों का जायजा लेने के लिए संसद भवन परिसर (पीएचसी) का निरीक्षण किया।

बिरला ने संसद सदस्यों, लोकसभा और राज्य सभा सचिवालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संसद भवन एनेक्सी में स्थापित कोविड-19 परीक्षण सुविधा का दौरा किया और वहां की तैयारियों की समीक्षा की।

सोमवार को राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने दोनों सदनों के महासचिवों को आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने का निर्देश दिया।

सूत्रों ने कहा, राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष दोनों ने महासचिवों को मौजूदा स्थिति में पिछले शीतकालीन सत्र के दौरान किए गए कोविड प्रोटोकॉल की पर्याप्तता की समीक्षा करने और इस संबंध में जल्द से जल्द एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

 

आईएएनएस

Created On :   13 Jan 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story