कोरोना की चपेट में आए एक हजार से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी, मचा हड़कंप

More than a thousand doctors and health workers came under the grip of Corona, there was a stir
कोरोना की चपेट में आए एक हजार से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी, मचा हड़कंप
कोविड ने बढ़ाई चिंता कोरोना की चपेट में आए एक हजार से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी, मचा हड़कंप
हाईलाइट
  • कोरोना की चपेट में आ रहे हैं डॉक्टर्स
  • कोरोना ने बढ़ाई देश में चिंता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना एक बार फिर अपना पैर तेजी के साथ पसार रहा है। बता दें कि भारत में कोरोना केसों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है और पिछले 24 घंटे में कोरोना के 90, 928 मामले सामने आए हैं। कोरोना के केसों में लगातार हो रही वृद्धि ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। देश में अब तक कोरोना के 3,51,09286 मामले आ चुके हैं।

भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 26,538 केस सामने आये हैं, जबकि पश्चिम बंगाल में 14,022, दिल्ली में 10,665, तमिलनाडु में 4,862 केस, केरल में 4,801केस मिले हैं। बता दें कि देश में कुल मिले केसों में 66.97% केस इन्हीं 5 राज्यों से मिले हैं। हालांकि इन राज्यों में अभी से कड़ाई शुरू कर दी गई है।

स्वास्थ्यकर्मी आए कोरोना की चपेट में

बता दें कि सबसे चिंताजनक बात है कि देश में स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ रही है। देश भर में अब तक करीब एक हजार से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की चपेट में हैं। ये रिपोर्ट काफी ज्यादा डराने वाली है। 

इन राज्यों में कोरोना कहर जारी

बिहार

बता दें कि बिहार में करीब 300 से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें सबसे ज्यादा पटना के मिले हैं। बता दें कि बिहार में कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान तत्काल प्रभाव से पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं।

झारखंड

झारखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। हाल ये है कि राज्य के सबसे बडे़ सरकारी अस्पताल रिम्स में बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड केस मिल हैं। यहां डॉक्टर और नर्स समेत 179 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली

बता दें कि तीसरी लहर के मद्देनजर, दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 100+ हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राजधानी में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 15,097 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब संक्रमण दर 15.34% पर पहुंच गई है, इस जानलेवा वायरस से 6 मौतें भी हुई हैं।

महाराष्ट्र

बता दें कि मुंबई में कोरोना कहर बरपाने लगा है। यहां बीते 3 दिन में कोरोना से 230 डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स  के अध्यक्ष  गणेश सोलंके के मुताबिक इन डॉक्टर्स की जांच कराई गई, जिसमें यह संक्रमित मिले हैं। हालांकि लोगों का मामना है कि कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया है।

चंडीगढ़

बता दें कि चंडीगढ़ पीजीआई में कोरोना से पिछले 2 दिन में 146 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित मिले हैं। हालांकि, सभी को हल्के लक्षण हैं और इन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। जिस तादाद में कोरोना के लक्षण डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों में मिल रहे हैं, काफी चिंताजनक है।

पश्चिम बंगाल

बता दें कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों के विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के 400 से अधिक डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों का कोरोना जांच पॉजिटिव आया है। 

उत्तर प्रदेश

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में करीब 75 डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें लखनऊ मेदांता में 56 स्टाफ व एक इमरजेंसी डॉक्टर पॉजिटिव हैं। वहीं लोकबंधु अस्पताल में दो डॉक्टर व फार्मासिस्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए, साथ ही केजीएमयू में 6 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। यूपी में इस तरह की खबर और हैरान करने वाला है क्योंकि कुछ ही महीने बाद यूपी में चुनाव होने वाला है। जिस तरह से रैलियों में भीड़ इकट्ठा हो रही हैं, ये भयावह हो सकता है।

Created On :   6 Jan 2022 7:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story