comScore

कश्मीर में मारे गए आतंकी की मां गिरफ्तार

June 28th, 2020 22:00 IST
 कश्मीर में मारे गए आतंकी की मां गिरफ्तार

हाईलाइट

  • कश्मीर में मारे गए आतंकी की मां गिरफ्तार

श्रीनगर, 28 जून (आईएएनएस)। कश्मीर में मारे गए एक आतंकवादी की मां को राइफल के साथ फोटो खिंचवाने और कथित तौर पर लोगों को आतंकवादी समूह में भर्ती करने के लिए गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के एक बयान के मुताबिक, मारे गए आतंकी तौसीफ की मां नसीमा बानो को 20 जून को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत एक आपराधिक मामले में शामिल होने के चलते गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि गिरफ्तारी कानून के प्रावधानों के अनुपालन में की गई और अपनी गिरफ्तारी के बाद से वह अनंतनाग में महिला पुलिस स्टेशन में कानूनी रूप से स्वीकृत हिरासत में है।

बयान में कहा गया, गिरफ्तार महिला एक गंभीर आपराधिक मामले में संलिप्त है। अपनी एक तस्वीर में वह एक स्वचालित हथियार के साथ अपने बेटे के बगल में खड़ी नजर आ रही है, जो उस समय एक सक्रिय आतंकवादी था। इससे सब कुछ जाहिर होता है। यह तस्वीर उसकी आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने की बस शुरुआत भर है।

बयान में आगे यह भी कहा गया, वह बहुत अधिक गंभीर अपराधिक कृत्यों में शामिल है और कम से कम दो युवाओं को आतंकवादी समूह में भर्ती कराने, आतंकियों और आतंकी संगठनों के लिए हथियार, गोला-बारूद, संचार और रसद की व्यवस्था करने में भी उसकी भूमिका रही है।

कश्मीर पुलिस ने अपने एक ट्वीट में कहा, जम्मू-कश्मीर पुलिस सबूतों के बिना आतंकियों के परिवार को टार्गेट नहीं करती। सक्रिय आतंकवादी अब्बास शेख की बहन और मारे गए आतंकी तौसीफ की मां नसीमा बानो को हाल ही में युवाओं को आतंकवादी समूह में भर्ती कराने के काम में शामिल होने के चलते 20 जून को एफआईआर 30/2018 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

कमेंट करें
4xoKv