दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र के मंत्री ने साफ किया गंदा टॉयलेट

November 19th, 2019

हाईलाइट

  • मप्र के मंत्री ने साफ किया गंदा टॉयलेट

शिवपुरी, 19 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर इन दिनों सफाई अभियान को लेकर चर्चाओं में हैं। उन्होंने मंगलवार को भी शिवपुरी जिले में जब एक सरकारी कार्यालय के टॉयलेट को गंदा देखा, तो स्वयं सफाई में जुट गए।

मंत्री तोमर मंगलवार को शिवपुरी के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कृषि विभाग के कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने किसानों को दिए जाने वाले खाद-बीज को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। कृषि विभाग के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान मंत्री बाथरूम गए तो वहां पर गंदा टॉयलेट देखकर मंत्री भड़क गए।

मंत्री ने इस गंदे टॉयलेट को खुद अपने हाथों से साफ किया। गंदा टॉयलेट साफ करने के बाद मंत्री ने कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

गंदा टॉयलेट साफ करने के बाद मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने अधिकारियों को संदेश देने के लिए खुद अपने हाथों से टॉयलेट साफ किया, जिससे वे अपने नैतिक दायित्व को निभा सकें।

उन्होंने बताया कि संबंधित अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए उन्होंने कहा है।

गौरतलब है कि कमलनाथ सरकार के मंत्री तोमर स्वच्छता का संदेश देने के लिए कहीं नालों में उतरकर स्वयं सफाई कर रहे हैं, तो कहीं झाड़ू लगा रहे।