comScore

मप्र : झाबुआ में मतदान की तैयारी पूरी

October 20th, 2019 20:00 IST
 मप्र : झाबुआ में मतदान की तैयारी पूरी

हाईलाइट

  • मप्र : झाबुआ में मतदान की तैयारी पूरी

झाबुआ, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए सोमवार के मतदान की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। मतदानकर्मी अपने सामानों के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं।

निर्वाचन विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, झाबुआ उपचुनाव में 1,39,330 पुरुष मतदाता, 1,38266 महिला मतदाता और तीन तृतीय लिंग के मतदाताओं सहित कुल 2,77599 मतदाता मतदान के पात्र हैं। मतदान के लिए कुल 356 मतदान केंद्रों पर दो हजार से अधिक सरकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

निर्वाचन आयोग के अनुसार, सोमवार सुबह सात बजे से सायं पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले यानी प्रात: 5़30 बजे मोकपोल किया जाएगा। मतदान के दिन सेक्टर अधिकारी सहित अन्य अधिकारी सतत मानीटरिंग करेंगे, 100 वाहन भ्रमण पर रहेंगे। जिले में सीआईएसएफ की चार कंपनियां संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात की जाएंगी, एसएएफ की चार कंपनियां भी तैनात होंगी और इसके अलावा 600 पुलिसकर्मियों को अन्य जिलों बुलाया गया है, जिन्हें मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है।

ज्ञात हो कि झाबुआ उपचुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और भाजपा के भानु भूरिया के बीच है। यहां उपचुनाव जी. एस. डामोर के सांसद निर्वाचित होने के कारण हो रहा है। इस उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी थी।

कमेंट करें
4zslR