मुकुल रॉय का TMC से इस्तीफा, बोले- मुझे मजबूर किया गया

Mukul Roy resigns from Rajya Sabha membership, all party posts
मुकुल रॉय का TMC से इस्तीफा, बोले- मुझे मजबूर किया गया
मुकुल रॉय का TMC से इस्तीफा, बोले- मुझे मजबूर किया गया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सह-संस्थापक मुकुल रॉय ने बुधवार को पार्टी के सभी पदों और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मुकुल रॉय बुधवार को राज्यसभा अध्यक्ष उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इसके बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ना चाहते थे लेकिन उन्हें टीएमसी से बाहर जाने के लिए मजबूर किया गया। 

मुझे बाहर जाने पर मजबूर किया
उन्होंने कहा कि मैंने भारी मन से टीएमसी के राज्यसभा सदस्य के रूप में आज अपना त्यागपत्र दे दिया है। साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। ऐसा करते हुए मुझे बहुत तकलीफ हो रही है, लेकिन मुझे यह निर्णय लेने के लिए मजबूर किया गया था। मुकुल रॉय को कुछ दिन पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। उन्होंने पार्टी से निष्कासन के कुछ दिन बाद ही पार्टी की वर्किंग कमेटी से इस्तीफा दे दिया था। 

अपनी ही पार्टी में पड़ गए थे अलग-थलग
किसी समय पार्टी प्रमुख ममता बैनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले मुकुल रॉय का नाम जब से शारदा मामले में आया, तब से वह अपनी ही पार्टी में अलग-थलग पड़ गए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब वह या तो भाजपा से जुड़ सकते हैं या फिर अपनी पार्टी बना सकते हैं। इस संबंध में पूछे गए सवालों को नजरअंदाज करते हुए उन्होंने कहा, "फिलहाल मैंने अपनी भविष्य की योजना पर विचार नहीं किया है।"

टीएमसी ने सीबीआई से बचने का हथकंडा बताया
इस बीच तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने मुकुल रॉय के त्यागपत्र पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, "जिस दिन से केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई उनके पीछे लगी है, उन्हें भाजपा से जुड़ने में भी भलाई दिखाई देने लगी है। सभी जानते हैं यही उनकी राजनीतिक प्रतिबद्धता है।" पार्थ चैटर्जी ने कहा कि यह एक तरह का राजनीतिक अवसरवाद है, जिसका वह लाभ लेने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनकी गतिविधियों को जनता देख रही है।      

Created On :   11 Oct 2017 2:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story