comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

भारी बारिश से मुंबई बेहाल, जलभराव से जन-जीवन अस्त व्यस्त, 4 की मौत

June 25th, 2018 17:24 IST

हाईलाइट

  • मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
  • अंधेरी, परेल, सायन, माटुंगा, ब्रांदा, हिंदमाता समेत कई निचले इलाकों में जलभराव
  • सड़क और रेल यातायात प्रभावित

डिजिटल डेस्क, मुबंई। मुंबई में जोरदार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। अंधेरी, परेल, सायन, माटुंगा, ब्रांदा, हिंदमाता, दादर समेत कई इलाको बारिश से प्रभावित हैं। सेंट्रल लाइन के साथ-साथ अंधेरी मेट्रो स्टेशन के नीचे भी पानी भरा गया है। जिसके कारण कई ट्रेनें स्टेशन तक देरी से पहुंच रही है। सड़कों पर पानी भरने से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हुई है। रविवार शाम से जारी इस बारिश में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है।

 बारिश के कारण एंटॉप हिल इलाके में जमीन धंसने से 15 से 20 कारें खिलौनों की तरह जमीन में समा गई।

मुंबई में बारिश से बिल्डिंग गिर जाने पर बीएमसी आयुक्त अजय मेहता पर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम लगाए विभागीय भ्रष्टाचार के आरोप। तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग की गई।

संजय निरूपम ने बारिश में फंसे लोगों मदद करने की अपील की

मुंबई की चेम्बूर ईस्ट में कॉलोनी में जलभराव


 

मुंबई कुर्ला स्टेशन स्टेशन पर जलमग्न रेलवे ट्रेक

मुंबई का पश्चिम एक्सप्रेस हाईवे पर तेज बारिश
 

 
 

किंग सर्कल रेलवे स्टेशन के पुल के नीचे एक कंटेनर फंस गया, रात भर इसे निकालने की कोशिशों में सड़क पर लंबा जाम लग गया।
 

बारिश के चलते नवी मुंबई में नदी में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई जिसमें से एक व्यक्ति का शव बरामद कर लिया गया है अन्य दो लोगों की तलाश जारी है।


बता दें कि लगातार तेज हो रही बारिश के चलते  निचले इलाकों  में जलभराव होने से हिंदमाता इलाके की सड़के नदियों में तब्दील हो गई हैं। लोगों के घरों में पानी भरा जाने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के चलते एमजी रोड़ पर एक पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं किंग सर्कल रेलवे स्टेशन के पुल के नीचे कंटनेर फंस गया, रात भर इस निकालने की कोशिशों में सड़क पर लंबा जाम लग गया। 
 

रेल यातायात प्रभावित
बारिश से रेल की पटरियों के बीच जलभराव होने से वेस्टर्न लाइन, हार्बर लाइन, सेट्रंल लाइन पर ट्रेनें कुछ समय की देरी से चल रही हैं। सायन इलाके में रेल की पटरी पानी में डूब चुकी है। बारिश की वजह से ब्रांदा रेलवे स्टेशन पर भी तकनीकी खराबी आ गई है और ट्रेनें लेट चल रही हैं। बारिश से सबसे ज्यादा स्लो लाइन प्रभावित हुई है। 


 

Related image
 

मुंबई के साथ-साथ गुजरात में भी बारिश का कहर जारी है। गुजरात के कुछ इलाकों में तेज बारिश से हालात बेकाबू होते जा रहे है। सड़क से लेकर रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है। 

भारी बारिश से तबाह हुए गुजरात में अहमदाबाद-राजकोट हाईवे की वीडियो

जलमग्न गुजरात रेलवे ट्रेक 

उत्तर और मध्य भारत में बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक देश के 25 प्रतिशत से कम हिस्से में अब तक सामान्य से अधिक बारिश हुई है। इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि हफ्ते के आखिरी मे मानसून ने जोर पकड़ लिया है। धीरे-धीरे भीषण गर्मी का सामना कर रहे मध्य और उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले दो से तीन दिन में राहत मिलने की संभावना है। दिल्ली में भी 29 जून तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद जताई गई है। 

Related image

कमेंट करें
I6MVs
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।