मुंडका अग्निकांड: इमारत के मालिक, 4 अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Mundka fire: Chargesheet filed against building owner, 4 others
मुंडका अग्निकांड: इमारत के मालिक, 4 अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
नई दिल्ली मुंडका अग्निकांड: इमारत के मालिक, 4 अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
हाईलाइट
  • भीषण आग में 27 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में मुंडका अग्निकांड मामले में इमारत के मालिक समेत पांच आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र (चार्जशीट) दाखिल किया है। 13 मई को पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 27 लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे।

इस संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा हाल ही में तीस हजारी जिला न्यायालय में आरोप पत्र दायर किया गया था, जिसमें हजारों पन्नों में कई दस्तावेज और संलग्नक (अटैचमेंट) शामिल थे। इस मामले में 26 अगस्त को सुनवाई होगी।

17 मई को, इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा, उसी बहुमंजिला भवन में एक कंपनी के मालिकों - हरीश गोयल और वरुण गोयल को शहर की एक अदालत ने 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। घटना के एक दिन बाद हरीश गोयल और वरुण गोयल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन इमारत का मालिक मनीष लाकड़ा फरार था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि घटना के समय लाकड़ा अपने घर के सबसे ऊपरी मंजिल पर मौजूद था।

डीसीपी, (बाहरी दिल्ली) समीर शर्मा ने कहा, जब आग लगी, लाकड़ा सबसे ऊपरी मंजिल पर अपने आवास पर थे और जब उन्हें लगा कि नीचे की मंजिलों से धुआं आ रहा है, तो उन्होंने तुरंत सब कुछ छोड़ दिया और अपनी पत्नी, मां और दो बच्चों के साथ इमारत से बाहर निकल गए। लाकड़ा ने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया था और अपना मोबाइल फोन भी नष्ट कर दिया था, ताकि उसका पता न चल सके।

डीसीपी ने कहा, हालांकि, हमने उसके दोस्तों और परिवार के सदस्यों पर दबाव डाला, जिससे आखिरकार उसकी लोकेशन का खुलासा हो गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, जब हमने उसे गिरफ्तार किया, तो वह हरिद्वार भागने की कोशिश कर रहा था। जब वह फरार था, तब उसने अपने एक दोस्त से पैसे भी लिए थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story