पत्रकार रोहित सरदाना के खिलाफ ‘ईशनिंदा’ का आरोप, सड़क पर आए मुस्लिम, ईसाई

muslim christian people protest against tv journalist rohit sardana for Blasphemy
पत्रकार रोहित सरदाना के खिलाफ ‘ईशनिंदा’ का आरोप, सड़क पर आए मुस्लिम, ईसाई
पत्रकार रोहित सरदाना के खिलाफ ‘ईशनिंदा’ का आरोप, सड़क पर आए मुस्लिम, ईसाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेलीविजन पत्रकार रोहित सरदाना ने सोशल मीडिया पर धर्म के खिलाफ ट्विट करते हुए हंगामा मचा दिया है। रोहित ने अपने ट्विट में हिंदू देवी-देवताओं का नाम लेते हुए मुस्लिम और ईसाई धर्म के ईश पर टिप्पणी की है। ट्विट के माध्यम से रोहित ने पूछा है कि बॉलीवुड में कई बार फिल्मों के नाम सेक्सी दुर्गा और सेक्सी राधा रखे गए हैं, सेक्सी फातिमा, सेक्सी मेरी क्यों नहीं रखा जाता।

जानकारी के अनुसार हैदराबाद में पुरानी हवेली इलाके में उनके खिलाफ सड़कों पर भारी संख्या में मुस्लिम और ईसाई धर्म के लोग उतर आए। शिया समुदाय के मौलाना निसार हुसैन हैदर अगा के नेतृत्व में लोग प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर विरोध जताया और नारेबाजी की। पत्रकार की गिरफ्तारी की मांग करते हुए लोगों ने आरोप लगाया कि उनके ट्वीट्स ईशनिंदा करने वाले हैं।

सरदाना के जिस ट्वीट पर हो-हल्ला हो रहा है और उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं, वह उन्होंने 16 नवंबर को पोस्ट किया था। ट्विट में सरदाना ने लिखा, "अभिव्यक्ति की आज़ादी- फिल्मों के नाम सेक्सी दुर्गा, सेक्सी राधा रखने में ही है क्या? क्या आपने कभी सेक्सी फ़ातिमा, सेक्सी आएशा या सेक्सी मेरी जैसे नाम सुने हैं फिल्मों के?" इस ट्वीट के बाद टीवी पत्रकार का कहना था कि उन्हें धमकी भरी फोन कॉल्स आ रही थीं। उन्होंने इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस से इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए मदद मांगी थी।

डिप्टी पुलिस कमिश्नर (दक्षिणी जोन) वी.सत्यनारायण को इस बाबत एक ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें कहा गया कि मामला पहले ही दर्ज कर लिया गया है। शिया समुदाय के लोगों ने पिछले हफ्ते हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए) (जानबूझकर धार्मिक भावनाएं आहत करना) के तहत पत्रकार के खिलाफ शिकायत दी थी। वहीं अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, हिंदी चैनल आजतक के टीवी एंकर के खिलाफ मीरा रोड स्थित नया नगर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 295ए और 153ए (धर्म, नस्ल, जन्मस्थान, क्षेत्र और भाषा सरीखी चीजों के आधार पर विभिन्न समूहों में दुश्मनी कराना) के खिलाफ शिकायत दी थी।

Created On :   23 Nov 2017 11:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story