राष्ट्रपति से मिलकर नरेंद्र मोदी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, 30 को ले सकते हैं शपथ

राष्ट्रपति से मिलकर नरेंद्र मोदी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, 30 को ले सकते हैं शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। जानकारी के मुताबिक वो  30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। जीत के बाद शनिवार को पहली बार संसद पहुंचे मोदी को संसदीय दल की बैठक में एनडीए ने अपना नेता चुना। संसदीय दल का समर्थन मिलने के बाद मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीतकर आए सभी सांसद बधाई के पात्र हैं, लेकिन उन सांसदों की जीत ज्यादा महत्वपूर्ण है, जो पहली बार संसद में चुनकर आए हैं। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ये जनादेश जनता के समर्थन की अभिव्यक्ति है। शाह ने कहा कि हमें 17 राज्यों में 50 प्रतिशत से भी ज्यादा वोट मिले हैं। 

नरेंद्र मोदी को पहले बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना गया, इसके बाद एनडीए ने सामूहिक रूप से उन्हें संसदीय दल का नेता चुना। मोदी के नाम का प्रस्ताव शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने रखा। इसके बाद जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान सहित एनडीए के सहयोगियों ने मोदी का समर्थन किया।

 

संविधान को किया प्रणाम

सांसदों को संबोधित किया

आडवाणी का लिया आशीर्वाद

 

 

Created On :   25 May 2019 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story