comScore

राहुल गांधी बोले, प्रधानमंत्री ने चीन को जमीन दे दी, बीजेपी के मंत्री ने खोई मर्यादा, कांग्रेसी नेता को कहा-कुंदबुद्धि पप्पू जी 

राहुल गांधी बोले, प्रधानमंत्री ने चीन को जमीन दे दी, बीजेपी के मंत्री ने खोई मर्यादा, कांग्रेसी नेता को कहा-कुंदबुद्धि पप्पू जी 

हाईलाइट

  • सरकार ने चीन को हमारी जमीन दे दी
  • भारतीय क्षेत्र फिंगर 4 तक थी, फिर क्यों सैनिकों को फिंगर 3 पर लाया गया?
  • अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति को बहाल किया जाना चाहिए और प्रधानमंत्री को देश को जवाब देना चाहिए।

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।   रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन द्वारा सेनाएं हटाने की प्रक्रिया को लेकर सहमति बनने के बारे में संसद में बयान देने के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सरकार ने चीन को हमारी जमीन दे दी। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा, भारतीय क्षेत्र फिंगर 4 तक थी, फिर क्यों सैनिकों को फिंगर 3 पर लाया गया?

राहुल गांधी ने कहा कि देपसांग, गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति को बहाल किया जाना चाहिए और प्रधानमंत्री को देश को जवाब देना चाहिए।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री डरपोक हैं जो चीन के खिलाफ खड़े नहीं हो सकते। वे हमारी सेना के जवानों के बलिदान पर थूक रहे हैं।  वे सेना के बलिदान को धोखा दे रहे हैं। भारत में किसी को भी ऐसा करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए प्रधानमंत्री इस पर क्यों नहीं बोल रहे हैं। 

राहुल ने कहा, इस देश के क्षेत्र की रक्षा करना प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है। वह इसे कैसे करते हैं, यह उनकी समस्या है, मेरी नहीं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा था कि सेनाएं कमांड पोस्ट पर लौट आएंगी और उन्होंने कहा, एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी और टकराव के बाद से भारत ने कुछ भी नहीं खोया है।

उन्होंने कहा था कि चीन के साथ निरंतर वार्ता से पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी तट से सेनाएं हटाने को लेकर सहमति बन गई है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि चीन में पैंगोंग झील के उत्तर में और फिंगर 8 के पूर्व में अपने सैनिकों को रखेगा। भारत अपने सैनिकों को फिंगर 3 के पास अपने स्थायी ठिकाने पर रखेगा।

बीजेपी के मंत्री ने खोई मर्यादा, कांग्रेसी नेता को कहा-कुंदबुद्धि पप्पू जी...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इन आरोपों पर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि 'कुंदबुद्धि पप्पू जी के कमाल का कोई रास्ता नहीं है। कहीं और से सुपारी लेकर देश को बदनाम करने के षड्यंत्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की साजिशों में लगे हैं तो उसका कोई इलाज नहीं है'।  

कमेंट करें
omk83