comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सब्जी बेचने वाली राष्ट्रीय तीरंदाज को झारखंड सरकार से मिले 20 हजार रुपये

June 03rd, 2020 20:00 IST
 सब्जी बेचने वाली राष्ट्रीय तीरंदाज को झारखंड सरकार से मिले 20 हजार रुपये

हाईलाइट

  • सब्जी बेचने वाली राष्ट्रीय तीरंदाज को झारखंड सरकार से मिले 20 हजार रुपये

रांची, 3 जून (आईएएनएस)। आर्थिक तंगी के कारण सब्जी बेचने को मजबूर राष्ट्रीय स्तर की तीरंदाज सोनू खातून को झारखंड सरकार ने बुधवार को 20,000 रुपये का चेक सौंपा।

राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के उपायुक्त को सोनू खातून को जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, यह पीड़ादायक है कि सोनू अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए सब्जी बेचने को विवश है। राज्य सरकार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बेहतरी के सभी उपाय कर रही है, ताकि वे सुविधाओं और अवसरों से आच्छादित हो सकें।

तीरंदाज धनुष टूट जाने के कारण खेल में सक्रिय रूप से भाग नहीं पाई और उन्हें सब्जी बेचकर जीविकोपार्जन करना पड़ा।

उन्होंने कहा, इस तीरंदाज को सहायता स्वरूप बीस हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। भविष्य में भी इन्हें जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।

इधर, धनबाद के उपायुक्त के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया, तीरंदाज सोनू खातून का धनुष टूट जाने के कारण वह अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने में असमर्थ थी तथा सब्जी बेचकर जीविकापार्जन के लिए संघर्षरत थी। इन्हें आज सहायता स्वरूप बीस हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। भविष्य में भी इन्हें जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री को एक वीडियो साझा कर जानकारी दी गई कि राष्ट्रीय स्तर पर तीरंदाजी में पदक प्राप्त करने वाली सोनू खातून सब्जी बेच जीवन यापन कर रही है।

कमेंट करें
QnsOq