दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन हो : चिराग पासवान

November 17th, 2019

हाईलाइट

  • राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन हो : चिराग पासवान

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने युवाओं की समस्याओं को गंभीरता से लेने की वकालत करते हुए रविवार को सर्वदलीय बैठक में राष्ट्रीय युवा आयोग के गठन का सुझाव दिया।

सोमवार से संसद का शीतकालीन सत्र आरंभ होने से एक दिन पहले यहां सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी।

चिराग पासवान ने संसद के आगामी सत्र के दौरान तीन मसलों पर खासतौर से चर्चा करने सुझाव दिया जिनमें राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन, महिला आरक्षण विधेयक और भारतीय न्यायिक सेवा का गठन शामिल हैं।

लोजपा अध्यक्ष ने ट्वीट के माध्यम से कहा, आज (रविवार को) हुई सर्वदलीय बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी ने तीन महत्वपूर्ण विषय सरकार के सामने रखे। लोक जनशक्ति पार्टी चाहती है कि आगामी शीतकालीन सत्र में इन विषयों पर चर्चा हो।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, सर्वदलीय बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा की सदन में युवाओं से जुड़ी तमाम समस्याओं को लेकर एक विस्तृत चर्चा होनी चाहिए जिसमें उनके रोजगार व बेरोजगारी से जुड़ी समस्या हो या फिर युवाओं की बेहतर शिक्षा प्रणाली से जुड़ी बात हो या फिर जितने भी सरकारी पद रिक्त हैं, उनसे भी जुड़ी बातों पर चर्चा हो।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान बिहार के जमुई से सांसद हैं और उन्होंने इसी महीने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में लोजपा की कमान संभाली है।