दैनिक भास्कर हिंदी: एनबीए ने उप्र के सीएम को पत्र लिखा, मीडिया को आईडी कार्ड पर मिले नोएडा में प्रवेश

April 22nd, 2020

हाईलाइट

  • एनबीए ने उप्र के सीएम को पत्र लिखा, मीडिया को आईडी कार्ड पर मिले नोएडा में प्रवेश

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। न्यूज ब्रॉडकास्टर एसोसिएशन (एनबीए) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर मांग की है कि मीडिया कर्मियों को पहचान पत्र के आधार पर ही नोएडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए। पत्र में कहा गया कि मीडिया कर्मियों को नोएडा में प्रवेश करने के लिए स्पेशल पास की अनिवार्यता से मीडिया का कामकाज प्रभावित होगा ।

पत्र में एसोसिएशन ने सील किये गए गौतम बुद्ध नगर में प्रवेश करने के लिये मीडिया कर्मियों को स्पेशल पास लिए जाने को अनिवार्य किये जाने के गौतमबुद्ध नगर के डीएम के फैसले का विरोध किया गया है।

अपने पत्र में न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा है कि गौतम बुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट द्वारा मीडिया कर्मियों और उनके वाहनों को नोएडा में प्रवेश करने के लिए स्पेशल पास लेने की बात कही गई है, जबकि इलेक्ट्रॉनिक चैनलों में बड़ी संख्या में एक शिफ्ट में स्टाफ काम करते हैं, जो कि दिल्ली, गाजियाबाद और गुड़गांव से अपनी सुविधा से आते हैं।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमारे संवाददाताओं और कैमरामैन को गौतमबुद्ध नगर से बाहर कवरेज के लिए जाना पड़ता है। गौतमबुद्ध नगर के डीएम के इस फैसले से मीडिया कर्मियों को नोएडा में प्रवेश करने के लिए स्पेशल पास लेना होगा, इससे मीडिया का काम काज प्रभावित होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में एसोसिएशन ने कहा कि मीडिया कर्मियों को कभी भी, किसी भी समय, कवरेज के लिए कहीं भी जाना पड़ सकता है। पत्र में सभी न्यूज चैनलों द्वारा आ रही परेशानियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि फिलहाल कोई भी न्यूज चैनल अपनी कंपनी के वाहन या गाड़ी का इस्तेमाल नहीं कर रही है बल्कि सभी गाड़ियां प्रतिदिन हायर किये जा रहे हैं, जिसकी वजह से किसी एक गाड़ी का पास बना पाना संभव नहीं है।

न्यूज ब्रॉडकास्ट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से गुजारिश की है कि मीडिया के निर्बाध रूप से काम करने के लिए यह जरूरी है कि सिर्फ मीडिया कर्मियों के पहचान पत्र के आधार पर ही नोएडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए। गौरतलब है कि मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए गौतमबुद्ध नगर को सील कर दिया गया है, और स्पेशल पास की सूरत में ही नोएडा में प्रवेश करने की अनुमति होगी।