आर्यन ड्रग्स मामला: आर्यन को पकड़ने वाले NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने लगाया खुद की जासूसी के आरोप!

October 12th, 2021

हाईलाइट

  • आर्यन ड्रग्स मामले में जांच अधिकारी की हो रही जासूसी

डिजिटल डेस्क, मुबंई। महाराष्ट्र में नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दो पुलिसकर्मियों पर जासूसी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि मुंबई एनसीबी के अन्य अधिकारियों को भी ट्रैक किया जा रहा है। उनकी भी जासूसी की जा रही है।  आरोपों में वानखेड़े ने सबूत के तौर पर सीसीटीवी फुटेज भी सौंपे हैं। हालफिलहाल वानखेड़े ने जासूसी की शिकायत महाराष्ट्र डीजीपी से भी की है। लेकिन आधिकारिक रूप से अभी तक वानखेड़े की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। 
वानखेड़े को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन 
हाई प्रोफाइल क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले की जांच भी समीर वानखेड़े के नेतृत्व में की जा रही है। जिसमें मुख्य आरोपी शाहरूख खान के बेटे आर्यन है। कोर्ट में आरोप पत्र पेश करने के लिए नारकोटिक्स टीम को 6 महीने का टाइम मिला है। इसी बीच दूसरी बार एक्सटेंशन देते हुए समीर वानखेड़े का एक्सटेंशन अतिरिक्त 6 महीने और बढ़ा दिया गया है।
वानखेड़े को मिली कई बार मारने की धमकी 
एयर इंटेलिजेंस यूनिट का प्रमुख रहते हुए वानखेड़े को कई बार जान से मारने की धमकी मिली थी। इस पर मुंबई पुलिस ने वानखेड़े को सिक्‍योरिटी कवर देने को राजी थी, लेकिन वानखेड़े ने सुरक्षा लेने से मना कर दिया।

जाने कौन हैं समीर वानखेड़े?

महाराष्ट्र राज्य के रहने वाले समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस ऑफीसर हैं। भारतीय राजस्व सेवा जॉइन करने के बाद उनकी पहली नियुक्ति मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी। उनकी काबिलियत हौंसलाअफजाई की बदौलत उन्हें बाद में आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली में भी भेजा गया।

वानखेड़े को नशे और ड्रग्स से जुड़े मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। वानखेड़े के नेतृत्व में ही दो सालों में  नशे और ड्रग्स रैकेट से करोड़ो का पर्दाफाश किया है। हाल ही में वानखेड़े को डीआरआई से एनसीबी में ट्रांसफर किया है।
बॉलीवुड में ड्रग्स एंगल की जांच कर रहे हैं वानखेड़े
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले के बाद सामने आई रिया चक्रवर्ती की ड्रग चैट हिस्ट्री के बाद यह मामला नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हाथ में आ गया था। तब से ही वानखेड़े सुर्खियों में आ गाए। वानखेड़े सुशांत राजपूत मामले में अब तक कई अभिनेता और अभिनेत्रियों से पूछताछ कर चुके है। जिनमें हाईप्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार भी कर चुके है। इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण, रिया चक्रवर्ती, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह, भारती सिंह और अभिनेता अर्जुन रामपाल जैसे फिल्म स्टार शामिल है।  

एक साल पहले हुआ था हमला
पिछले साल सुशांत सिंह की आत्महत्या के मामले में कई फिल्म स्टार को एनडीपीएस की धाराओं में गिरफ्तार किया गया था। उस समय एनसीबी ने मुंबई में कई ड्रग तस्करों को धरदबोचा। एक सूचना पर तस्करों को गिरफ्तार करने गए वानखेड़े पर गोरेगांव में हमला हो गया था। 


 

खबरें और भी हैं...