2019 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं शरद पवार, NCP का दावा- नहीं रही मोदी लहर

NCP president Sharad pawar may be become indian PM in 2019
2019 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं शरद पवार, NCP का दावा- नहीं रही मोदी लहर
2019 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं शरद पवार, NCP का दावा- नहीं रही मोदी लहर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद राकांपा अध्यक्ष शरद पवार देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। क्योंकि अब देश में मोदी लहर समाप्त हो चुकी है और विपक्ष एकजुट हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र कि भाजपा सरकार के तीन साल से अधिक समय पूरे हो चुके हैं। अब डेढ़ साल का ही कार्यकाल बचा है। इसलिए लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं। भाजपा सरकार कोई भी फैसला ले सकती है। इसलिए राकांपा के पदाधिकारी चुनाव के लिए तैयार रहें। सोमवार को कर्जत में शुरु पार्टी के दो दिवसीय चिंतन शिविर के पहले दिन पार्टी नेताओं का यह मंत्र दिया गया। 

 

बैठक में विधायक और सांसद रहे मौजूद

पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने बैठक में यह बात कही। चिंतन शिविर में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे, अजित पवार, सुप्रिया सुले, दिलीप वलसेपाटिल, जयंत पाटिल, गणेश नाइक, मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक सहित राकांपा के विधायक और सांसद मौजूद थे। पटेल ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर थी। पर अब यह लहर पूरी तरह से गायब हो गई है। जहां पहले सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की तारीफ होती थी, अब वहां आम जनता तीन इश सरकार को कोस रही है। पटेल ने दावा किया कि देशभर में मोदी सरकार के खिलाफ वातावरण बन चुका है। इस लिए अगली सरकार भाजपा की नहीं होगी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों मुंबई आई पश्चिम बंगला की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राकांपा अध्यक्ष पवार से मिलना चाहती थी। 

 

शिवसेना की जगह नहीं लेगी राकांपा

भाजपा-शिवसेना के बीच चल रही तनातनी के मद्देनजर राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि शिवसेना के सरकार से बाहर जाने पर राकांपा उसका स्थान ले सकती है। इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में राकांपा की भूमिका को लेकर असमंजस की स्थित है। इस तरह की संभावनाओं को गलत बताते हुए पटेल ने कहा कि राकांपा फडणवीस सरकार को समर्थन नहीं देगी। राकांपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि NCP भाजपा के साथ कतई गठजोड़ नहीं करेगी।

Created On :   6 Nov 2017 5:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story