बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए, महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर

NDA, Grand Alliance contest in Bihar assembly elections
बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए, महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर
बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए, महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर
हाईलाइट
  • बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए
  • महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर

नई दिल्ली, 7 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव में कुल मिलाकर तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) पर बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल के अनुमान से यह जानकारी मिली।

एग्जिट पोल के अनुसार, महागठबंधन को 243 विधानसभा सीटों में से 120 सीट मिल रही हैं और एनडीए को 116 सीट मिलने का अनुमान है।

हालांकि अंतिम नतीजे 10 नवंबर को मतगणना के बात ही सामने आ पाएंगे। राज्य में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव संपन्न हुए।

एग्जिट पोल के अनुमान के अनुसार, एनडीए को प्रथम चरण में 28 सीट, दूसरे चरण में 53 सीट और तीसरे व अंतिम चरण में 35 सीट हासिल हो सकती हैं। जबकि महागठबंधन को तीनों चरणों में क्रमश: 40, 39 और 41 सीट हासिल मिल सकती हैं।

चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और निर्दलीय को पहले, दूसरे और तीसरे चरण में क्रमश: तीन, दो और दो सीटें मिलने का अनुमान है।

एनडीए को मिल रही 116 सीटों में से, भाजपा को 70, जदयू को 42, हम और वीआईपी को क्रमश: दो-दो सीट मिलने का अनुमान है।

महागठबंधन को मिलने वाली 120 सीटों में से, तेजस्वी यादव की राजद को 85, कांग्रेस को 25 और सीपीआई(माले) लिबरेशन को 6, सीपीआई व सीपीआई(एम) को दो-दो सीट मिलने का अनुमान है।

एग्जिट पोल उन लोगों की प्रतिक्रिया पर आधारित हैं, जिन्होंने अपने मत डाले हैं। ऐसा माना गया है कि मतदाताओं ने अपनी पसंद के बारे में सही-सही जानकारी दी है।

आरएचए/एएनएम

Created On :   7 Nov 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story