सांसदों से नाराजगी: चौंकाने वाला सर्वे, पंजाब में लगभग 60 फीसदी लोग अपने सांसदों के काम से खुश नहीं, इन प्रदेशों में भी बुरा हाल

September 4th, 2021

हाईलाइट

  • पंजाब में लगभग 60 फीसदी लोग अपने सांसदों के काम से खुश नहीं

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली । एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस बैटल फॉर द स्टेट्स सर्वे के मुताबिक, पंजाब में अपने-अपने इलाकों के सांसदों के काम से करीब 60 फीसदी लोग संतुष्ट नहीं हैं। पंजाब में भी अगले साल मतदान होगा।

सर्वेक्षण से पता चला है कि पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा में कुल मिलाकर 36.2 प्रतिशत लोग अपने-अपने सांसदों के काम से संतुष्ट नहीं हैं।

गोवा में आप अपने क्षेत्र के सांसद के काम से कितने संतुष्ट हैं इसके जवाब में, 28.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे काफी संतुष्ट हैं। 51.5 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 12.8 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं।

मणिपुर में, केवल 28.9 प्रतिशत लोग अपने सांसदों के काम से बहुत संतुष्ट हैं, 39.6 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 29.7 प्रतिशत बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

पंजाब में केवल 13.3 प्रतिशत लोग अपने सांसदों के काम से बहुत संतुष्ट हैं। जहां 18.4 फीसदी कुछ हद तक संतुष्ट हैं, वहीं 59.2 फीसदी अपने क्षेत्र के सांसदों के काम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश में, लगभग 29 प्रतिशत लोग अपने सांसदों के काम से बहुत संतुष्ट हैं। 25.3 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 39.9 प्रतिशत बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

उत्तराखंड में, केवल 22.6 प्रतिशत उत्तरदाता अपने सांसदों के काम से बहुत संतुष्ट हैं। जहां 22 फीसदी कुछ हद तक संतुष्ट हैं, वहीं 42.6 फीसदी बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

सर्वे के लिए 690 विधानसभा सीटों को कवर करते हुए पांच राज्यों में 81,006 लोगों की राय ली गई।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...