एनएफआर के रेलवे सुरक्षा बल ने एक सप्ताह में 12 बच्चों को बचाया

NFRs Railway Protection Force rescued 12 children in a week
एनएफआर के रेलवे सुरक्षा बल ने एक सप्ताह में 12 बच्चों को बचाया
असम एनएफआर के रेलवे सुरक्षा बल ने एक सप्ताह में 12 बच्चों को बचाया
हाईलाइट
  • आने-जाने पर कड़ी नजर

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पिछले एक सप्ताह के दौरान अलग-अलग अभियान चलाकर छह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है और विभिन्न स्टेशनों से 12 बच्चों और एक महिला को बचाया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एनएफआर के प्रमुख पीआरओ सब्यसाची डे ने कहा कि दो महिलाओं सहित छह बांग्लादेशी नागरिकों को मंगलवार को असम के बदरपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया, क्योंकि वे कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सके और कबूल किया कि उन्होंने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था।

आरपीएफ कर्मियों ने बदरपुर, कुमारघाट (त्रिपुरा), दीमापुर (नागालैंड), कटिहार (बिहार) और हासीमारा (पश्चिम बंगाल) स्टेशनों पर विभिन्न जांच और अभियान के दौरान 12 नाबालिगों और एक महिला को बचाया।

सीपीआरओ ने कहा कि स्टेशनों और ट्रेनों में तैनात आरपीएफ कर्मचारी अवैध प्रवासियों, रोहिंग्याओं और मानव तस्करी में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ बेहद सतर्क हैं। उन्होंने कहा कि वे बच्चों की संदिग्ध तरीके से आवाजाही, अकेले यात्रा करने, उचित अभिभावक आदि के बिना आने-जाने पर कड़ी नजर रखते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story