एनआईए ने आईएसआईएस केरल मॉड्यूल मामले में 8 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

NIA files chargesheet against 8 in ISIS Kerala module case
एनआईए ने आईएसआईएस केरल मॉड्यूल मामले में 8 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
कर्नाटक एनआईए ने आईएसआईएस केरल मॉड्यूल मामले में 8 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
हाईलाइट
  • मामले में आगे की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कर्नाटक कांग्रेस के दिवंगत विधायक बी.एम. इदीनबा की पोती समेत 8 आरोपियों के खिलाफ आईएसआईएस केरल मॉड्यूल मामले में चार्जशीट दाखिल की है। आरोपी मुस्लिम युवकों को कट्टरपंथी बनाने और आतंकी संगठन आईएसआईएस में भर्ती करने में शामिल थे। एनआईए के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस मामले में मरियम, मोहम्मद वकार लोन उर्फ विल्सन कश्मीरी, मिजा सिद्दीकी, शिफा हारिस उर्फ आयशा, ओबैद हामिद मट्टा, मदेश शंकर उर्फ अब्दुल्ला, अम्मार अब्दुल रहमान और मुजमिल हसन भट के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है।

एनआईए ने 5 मार्च, 2021 को मोहम्मद अमीन उर्फ अबू याह्या की आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित मामला दर्ज किया था, जो केरल और उसके सहयोगियों में रहता था। ये आरोपी हिंसक जिहादी विचारधारा के प्रचार के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे टेलीग्राम, हूप और इंस्टाग्राम पर आईएसआईएस के विभिन्न प्रचार चैनल चलाते थे। आरोपी आईएसआईएस मॉड्यूल के लिए नए सदस्यों को कट्टरपंथी और भर्ती भी कर रहे थे। इससे पहले एनआईए ने 8 सितंबर 2021 को इस मामले में 3 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

जांच से पता चला है कि सभी आठ आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से संबद्ध हैं और आईएसआईएस नियंत्रित क्षेत्र में हिजरत करने के लिए अलग-अलग सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से कट्टरपंथी, भर्ती, आतंकी फंडों को व्यवस्थित करने और समान विचारधारा वाले भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को आईएसआईएस में शामिल करते थे। मामले में आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)

Created On :   2 Feb 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story