एनआईए ने पश्चिमी यूपी में पीएफआई के सदस्यों के परिसरों पर की छापेमारी

NIA raids PFI members premises in western UP
एनआईए ने पश्चिमी यूपी में पीएफआई के सदस्यों के परिसरों पर की छापेमारी
उत्तर प्रदेश एनआईए ने पश्चिमी यूपी में पीएफआई के सदस्यों के परिसरों पर की छापेमारी
हाईलाइट
  • पीएफआई सदस्यों से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मंगलवार को बुलंदशहर और मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्यों के परिसरों पर छापेमारी कर रही है।

छापेमारी मंगलवार की सुबह शुरू हुई और अभी जारी है। एनआईए सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में पहले ही कई लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

सूत्रों ने कहा, हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक उनमें से किसी के खिलाफ कोई गिरफ्तारी ज्ञापन दर्ज नहीं किया गया है। वे पीएफआई के सदस्य हैं। हमें 22 सितंबर के अखिल भारतीय छापे के बाद गिरफ्तार किए गए पीएफआई सदस्यों से पूछताछ के बाद ताजा जानकारी मिली।

एनआईए और ईडी ने 22 सितंबर को 105 से अधिक पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जबकि कुछ 200 अन्य को हिरासत में लिया गया था। सोमवार को संगठन के दो सदस्यों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया।

फिलहाल एनआईए पीएफआई से जुड़े कुल 19 मामलों की जांच कर रही है। जांच एजेंसी ने कहा है कि पहले गिरफ्तार किए गए 46 आरोपियों को 2010-11 के मामलों में दोषी ठहराया गया था। पीएफआई के करीब 355 सदस्यों के खिलाफ एजेंसी पहले ही चार्जशीट कर चुकी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story