एनआईए ने आतंकवादी के घर पर मारा छापा

NIA raids terrorists house
एनआईए ने आतंकवादी के घर पर मारा छापा
एनआईए ने आतंकवादी के घर पर मारा छापा
हाईलाइट
  • एनआईए ने आतंकवादी के घर पर मारा छापा

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी के घर पर छापा मारा। इसे ही पिछले महीने जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस अधिकारी डीएसपी दविंदर सिंह ने कश्मीर से बाहर निकाला था। दविंदर सिंह आतंकियों से रिश्ते के आरोप में सुरक्षा एजेंसियों के शिकंजे में है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एनआईए की दो टीमें रविवार को शोपियां पहुंची। यही टीम पुलिस अधिकारी के कश्मीर में आतंकी समूहों के साथ शामिल होने के पेचीदे मामले की जांच कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए की एक टीम जैनापोरा गई, वहीं दूसरी पुलवामा के इमामसाहब गई। दोनों में से एक टीम ने शोपियां में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी रफी अहमद के घर पर छापा मारा।

रफी उर्फ माज बेई को हिजबुल कमांडर नावेद बाबू, आतंकी इरफान शफी मीर और दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों ने कहा कि आईडी विशेषज्ञ के रूप में 2019 जुलाई से रफी सक्रिय है।

आतंकी नावेद बाबू का असली नाम सैयद नावेद मुश्ताक है। 2017 तक वह पुलिस कांस्टेबल के पद पर तैनात था। बडगाम में एक फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के गोदाम में तैनाती के दौरान वह चार राइफल के साथ फरार हो गया था।

जब कश्मीर में व्यापारियों ने पिछले साल आतंकवादियों द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की मुखालफत की तो राजस्थान के एक ट्रक चालक और पंजाब के फल व्यापारी की हत्या में उसकी संलिप्तता के बाद वह खबरों में आया।

Created On :   2 Feb 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story