comScore

अनुरोध:निर्भया की मां से इंदिरा ने कहा- "सोनिया की तरह दोषियों को माफ कर दें", मिला ये जवाब


हाईलाइट

  • मैं आशा देवी का दर्द पूरी तरह से समझ सकती हूं- इंदिरा जयसिंह
  • आशा देवी, सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें- इंदिरा जयसिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की मां से अनुरोध किया है कि वे चारों दोषियों को माफ कर दें। बता दें निर्भया की मां आशा देवी ने शुक्रवार को दिल्ली कोर्ट में गुनहगारों के डेथ वॉरंट की तारीख आगे बढ़ने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा था कि जो लोग महिला सुरक्षा के नारे लगाकर रैलियां कर रहे थे। वहीं लोग अब राजनीतिक फायदे के लिए सजा दिलवाने में देरी कर रहे हैं।

इंदिरा ने किया ट्वीट
इंदिरा जयसिंह ने ट्वीट किया कि मैं आशा देवी का दर्द पूरी तरह से समझ सकती हूं। मगर मैं उनसे अपील करती हूं कि वे सोनिया गांधी अनुसरण करें। जिन्होंने राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी नलिनी को माफ कर दिया। हम सभी आपके साथ हैं, लेकिन मौत की सजा के खिलाफ हैं। 

निर्भया की मां ने उठाए सवाल
वकील इंदिरा जयसिंह के बयान पर निर्भया की मां आशा देवी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इंदिरा होती कौन है मुझे सुझाव देने वाली। पूरा देश चाहता हैं कि दोषियों को फांसी दी जाए। सिर्फ उनके जैसे लोगों के कारण बलात्कार पीड़ितों के साथ न्याय नहीं होता है। आशा देवी ने कहा कि मैं इंदिरा से सुप्रीम कोर्ट में कई बार मिली हूं। एक बार भी उन्होंने मेरी भलाई के लिए नहीं पूछा। आज वह दोषियों के लिए बोल रही हैं। उन्होंने कहा, कुछ लोग बलात्कारियों का समर्थन करके आजीविका कमाते हैं, इसलिए बलात्कार की घटनाएं नहीं रुकती। 

1991 से जेल में बंद है नलिनी

बता दें नलिनी 1991 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या में सजिश में शामिल थी। उसे फांसी की सजा दी गई थी, लेकिन सोनिया गांधी ने उसे माफ कर दिया। गौरतलब है कि 21 मई 1991 को चेन्नई के एक चुनावी रैली में लिट्टे संगठन की महिला ने खुद को विस्फोट दे उड़ा लिया था। इसमें सात लोगों का नाम सामने आया था। राजीव गांधी की हत्या में सात दोषी पेरारीवलन, मुरुगन, नलिनी, शांतन, रविचंद्रन, जयकुमार और रॉबर्ट पायस उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। 
 

कमेंट करें
0UAbR