comScore

निर्भया मामला: दोषियों को नया डेथ वॉरंट जारी, 20 मार्च को होगी फांसी


हाईलाइट

  • निर्भया के दोषियों को नया डेथ वारंट जारी
  • 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे होगी फांसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया गया है। चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जाएगी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को नया डेथ वॉरंट जारी किया है।बता दें कि, दोषियों के पास सारे कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं, इसलिए अब फांसी के टलने की संभावना नहीं के बराबर है। नया डेथ वॉरंट जारी होने पर निर्भया के परिजनों ने खुशी जाहिर की है। वहीं, गुनहगारों के वकील एपी सिंह नाखुश नजर आए।

आरोपियों को वकील एपी सिंह ने कहा, दोषियों के लिए पहले तीन बार डेथ वॉरंट जारी हो चुका है। आप उन्हें कितनी बार मारेंगे। उनकी न्यायिक हत्या की जा रही है। आज (5 मार्च) चौथा डेथ वारंट जारी हुआ है। चारों दोषियों को 2013 में फांसी की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने फांसी दी। पुनर्विचार याचिका में भी चारों गुनहगारों को फांसी दी गई। क्यूरेटिव पिटिशन खारिज होने के बाद दोषियों को फांसी दी गई। दया याचिका खारिज हुई तब फांसी दी गई। तीन बार और फांसी दी जा चुकी है। मैं जानना चाहता हूं कि आप कितनी बार फांसी दोगे। उन्होंने ये भी कहा कि, मुझे कोर्ट ने कहा कि आग से खेल रहे हैं। इसका मतलब है कि मुझे डराया जा रहा है।

निर्भया मामला: राष्ट्रपति ने खारिज की पवन की दया याचिका, डेथ वारंट के लिए याचिका दायर

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, दोषियों के वकील की कोशिश रहती है किसी तरह फांसी को टाला जाए, अब उनके पास कोई विक्लप नहीं बचा है।  आशा देवी ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह डेथ वॉरंट फाइनल हो और इसी तारीख को गुनहगारों को फांसी दी जाए। निर्भया को इंसाफ मिले। जिस दिन चारों दोषियों को फांसी होगी, उसी दिन मैं अपनी जीत मानूंगी।


 

कमेंट करें
4bVcY
कमेंट पढ़े
sumer singh March 06th, 2020 13:45 IST

in ko hang toh karna he hoga ye sab des ke gandi hai