निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन से मुलाकात कर उन्हें भारत आने का दिया न्योता

Nirmala Sitharaman meets US Treasury Secretary Janet Yellen and invites her to visit India
निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन से मुलाकात कर उन्हें भारत आने का दिया न्योता
अमेरिका निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन से मुलाकात कर उन्हें भारत आने का दिया न्योता
हाईलाइट
  • पांच दिवसीय दौरे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन से मुलाकात की, साथ ही उन्होंने अगले महीने भारत आने के लिए उन्हें आमंत्रित किया।

वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि, मंगलवार को अपनी बैठक के दौरान, सीतारमण और येलेन ने आपसी हित के अन्य मुद्दों के बीच मौजूदा वैश्विक व्यापक आर्थिक स्थिति पर चर्चा की। दोनों मंत्रियों ने भारत की आगामी जी20 अध्यक्षता के मद्देनजर महत्व के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की। बैठक के बाद, सीतारमण ने येलेन को नवंबर में भारत-अमेरिका आर्थिक और वित्तीय भागीदारी बैठक में भाग लेने के लिए भारत आमंत्रित किया। ट्रेजरी सचिव के रूप में येलेन की यह पहली भारत यात्रा होगी।

ट्रेजरी सचिव ने ट्विटर पर भी कहा, मुझे अमेरिका और भारत के बीच आर्थिक बंधनों को गहरा करने, महंगी आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों से बचने और वैश्विक झटकों को दूर करने पर चर्चा करने के लिए आज अमेरिकी ट्रेजरी में मंत्री सीतारमण का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। सीतारमण इस समय अमेरिका के पांच दिवसीय दौरे पर हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story