दैनिक भास्कर हिंदी: 'न्याय' स्कीम: नीति आयोग के उपाध्यक्ष बोले चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कह सकती है कांग्रेस

March 26th, 2019

हाईलाइट

  • कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना पर बोले नीति आयोग के उपाध्यक्ष।
  • राजीव ने कहा यह योजना कभी लागू नहीं होगी।
  • चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कह सकती है कांग्रेस।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कांग्रेस पार्टी की न्यूनतम आय योजना पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कह और कर सकती है। राजीव कुमार ने कहा, कांग्रेस इससे पहले भी चुनावों के समय ऐसा करती आई है। उन्होंने ये भी दावा किया है कि कांग्रेस की ये योजना कभी लागू नहीं होगी।


पुराना तरीका फॉलो कर रही कांग्रेस
सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान के बाद नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा, ये पुराना तरीका है, जो कांग्रेस फॉलो कर रही है। वो चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कह और कर सकते हैं। 1966 में गरीबी हटा दी गई थी। वन रैंक वन पेंशन बाद में लागू किया गया, सभी को शिक्षा के अधिकार के तहत उचित शिक्षा मिली। इसके बाद भी आप देखते हैं कि वो कुछ भी कह और कर सकते हैं।
 

 


राजीव कुमार ने कहा, 2008 में चिंदबरम वित्तीय घाटे को 2.5 फीसदी से बढ़ाकर 6 फीसदी तक ले गए। यह घोषणा उसी पैटर्न पर आगे बढ़ने जैसा है। राहुल गांधी अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले इसके प्रभाव की चिंता किए बिना घोषणा कर बैठे। अगर यह स्कीम लागू होती है तो हम चार कदम और पीछे चले जाएंगे। राजीव कुमार ने यह भी कहा, इससे ऐसा हो सकता है कि वित्तीय घाटा 3.5 फीसदी से बढ़कर 6 फीसदी तक हो जाए। क्रेडिट रेटिंग एजेंसियां हमारी रेटिंग घटा दें। हमें बाहर से लोन न मिले। इसका नतीजा यह होगा कि लोग हमारे यहां निवेश करना रोक देंगे।
 

राजीव कुमार ने ट्वीट कर कहा, यह सच है कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस पहले भी लोगों से चांद का वादा कर चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक स्कीम का ऐलान किया है कि जो राजकोषीय अनुशासन को तोड़ देगा। इससे काम न करने का चलन बढ़ेगा। यह कभी लागू नहीं हो सकती। 

खबरें और भी हैं...