विकास की और अग्रसर : नितिन गडकरी ने 3 हजार करोड़ रुपये की एनएच परियोजनाओं की बुनियाद रखी

September 23rd, 2022

हाईलाइट

  • ब्लैकस्पॉट को ठीक करने के लिए विशेष सुरक्षा सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम में 3,000 करोड़ रुपये की आठ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

गडकरी ने कहा कि एक बार परियोजनाएं पूरी हो जाने के बाद वे काकीनाडा एसईजेड, एसईजेड पोर्ट, फिशिंग हार्बर और काकीनाडा एंकोरेज पोर्ट को ग्रीन फील्ड रोड कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे, जिससे चावल, समुद्री भोजन, तेल भोजन, लौह अयस्क, जैव-ईंधन, ग्रेनाइट आदि के निर्यात को काकीनाडा बंदरगाह के माध्यम से सुगम बनाया जा सकेगा।

मंत्री ने कहा कि सड़क परियोजनाओं में कैकरम, मोरमपुडी, अंडरराजवरम, तेताली और जोन्नाडा में पांच फ्लाईओवर का निर्माण शामिल है और उनके पूरा होने के बाद यह नामवरम, सैटेलाइट सिटी, मंडपेटा, रामचंद्रपुरम, काकीनाडा, अंडरराजवरम, निदादावोलु, तनुकु टाउन और कैकरम जैसे स्थानों के लिए परेशानी मुक्त और सुरक्षित यातायात प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि ब्लैकस्पॉट को ठीक करने के लिए विशेष सुरक्षा सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

मंत्री ने कहा कि अन्य तीन परियोजनाओं में वकालापुडी-उप्पाडा-अन्नावरम और समरलाकोटा-अचमपेटा जंक्शन को 4 लेन का बनाना और रामपचोडावरम से कोय्यूरु तक 2 लेन का निर्माण शामिल है, जो समरलाकोटा, अन्नावरम बिक्कावोलु, रियाली और पिथापुरम जैसे धार्मिक स्थानों को सड़क संपर्क प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि यह अराकू और लंबासिंघी जैसे आदिवासी क्षेत्रों और आंध्र प्रदेश के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों जैसे अरक्कू घाटी और गुफाओं को सड़क संपर्क भी प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि यह काकीनाडा और अल्लूरी सीताराम जिलों के माध्यम से सुरक्षित, बेहतर और तेज इंट्रा-स्टेट कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.