comScore

महाराष्ट्र: मोहन भागवत से आज मिलेंगे नितिन गडकरी, फडणवीस नहीं ये होंगे सीएम !


हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में सरकार बनने का इंतजार
  • मोहन भागवत से मिलेंगे नितिन गडकरी
  • सरकार बनाने को लेकर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध जारी है। शिवसेना और भाजपा के बीच कोई सुलह की कोई किरण दिखाई नहीं दे रही। इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकारी आज (गुरुवार) आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे। राज्य में बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींचतान के बीच यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। सूत्रों के अनुसार शिवसेना देवेंद्र फडणवीस को दोबारा सीएम बनाने के पक्ष में नहीं है। हालांकि गडकरी साफ कर चुके हैं कि फडणवीस के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी। 

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का नाम आगे कर सकती है। शिवसेना चंद्रकांत को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है। हालांकि अब देखना होगा क्या भाजपा फडणवीस की जगह दूसरे नाम पर राजी होती है। गडकरी की भागवत से मुलाकात के साथ आज भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेगा। इस बैठक के बाद बीजेपी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। 

एनसीपी का इनकार
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी और शिवसेना राज्य में सरकार बनाएं। हमें जनता ने विपक्ष के लिए चुना है, हम विपक्ष में ही बैठेंगे। शरद पवार ने कहा कि मेरे पास अभी कहने के लिए कुछ नहीं है। भाजपा और शिवसेना को लोगों का जनादेश मिला है। इसलिए उन्हें जल्द से जल्द सरकार बनानी चाहिए। हमारा जनादेश विपक्ष की भूमिका निभाना है। पवार ने कहा कि अब केवल एक ही विकल्प है कि भाजपा और शिवसेना को मिलकर सरकार बनाएं। 

कमेंट करें
eEIK8