वैक्सीन सेंटरों के संचालन की कोई समय सीमा नहीं, रात 10 बजे तक बढ़ाया जा सकता है समय

No time limit for operation of vaccine centers, time can be extended till 10 pm
वैक्सीन सेंटरों के संचालन की कोई समय सीमा नहीं, रात 10 बजे तक बढ़ाया जा सकता है समय
केंद्र सरकार वैक्सीन सेंटरों के संचालन की कोई समय सीमा नहीं, रात 10 बजे तक बढ़ाया जा सकता है समय
हाईलाइट
  • वैक्सीन सेंटरों के संचालन की कोई समय सीमा नहीं
  • रात 10 बजे तक बढ़ाया जा सकता है समय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि राज्यों में कोविड टीकाकरण केंद्रों के संचालन के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है और सत्र का समय मांग और आवश्यकताओं के अधीन है।

सरकार ने कहा है कि कोविड टीकाकरण केंद्र के संचालन का समय में बदलाव किया जा सकता है और इसे रात 10 बजे तक आधारभूत संरचना की उपलब्धता के आधार पर बढ़ाया जा सकता है।

सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में, स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव, डॉ मनोहर अगनानी ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा है कि सत्र का समय मांग और एक विशेष कोविड टीकाकरण केंद्र की आवश्यकताओं के अधीन है।

यह उल्लेख करते हुए कि टीकों के लिए पात्र आबादी में अब 18 वर्ष, 15 से 18 वर्ष से ऊपर और स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 से अधिक कोमोरबिडिटी के लिए एहतियाती खुराक शामिल हैं। डॉ अगनानी ने कहा कि इस बारे में एक जानकारी प्राप्त हुई है कि लोगों ने समय को एक धारणा बना लिया है कि वैक्सीन सेंटर पर टीके सुबह 8 से रात 8 बजे तक ही लग सकते हैं।

मंत्रालय ने केहा, सत्र का समय मांग और एक विशेष कोविड टीकाकरण केंद्र की आवश्यकताओं के अधीन है। बढ़ती मांग के मामले में, यह सलाह दी जाती है कि जरूरत को पूरा करने के लिए प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर कई टीमों की व्यवस्था की जा सकती है।

 

आईएएनएस

Created On :   10 Jan 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story