कर्मचारियों ने नोएडा के पार्कों में नमाज पढ़ी तो कम्पनी पर होगी कार्रवाई

Noida police has advised the staff  of companies not to read prayers in the open
कर्मचारियों ने नोएडा के पार्कों में नमाज पढ़ी तो कम्पनी पर होगी कार्रवाई
कर्मचारियों ने नोएडा के पार्कों में नमाज पढ़ी तो कम्पनी पर होगी कार्रवाई
हाईलाइट
  • नोएडा पुलिस ने जारी किया विवादित नोटिस
  • पुलिस ने लगाई खुले में नमाज पढ़ने पर रोक

डिजिटल डेस्क, नोएडा। उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने शहर के सेक्टर 58 औद्योगिक क्षेत्र स्थित सभी कंपनियों को चिट्ठी लिखकर कर्मचारियों से खुले में नमाज न पढ़ने की सलाह दी है। पुलिस की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि मुस्लिम कर्मचारी जुमे की नमाज पार्क जैसी खुली जगह में न पढ़ें। पुलिस के इस आदेश का क्षेत्र में काफी विरोध हो रहा है।

कंपनियों पर होगी कार्रवाई
जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि यदि किसी औद्योगिक संस्थान के कर्मचारी निर्देश का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो इसके लिए संबंधित कंपनियों को उत्तरदायी ठहराया जाएगा। वहीं क्षेत्र की कंपनियों ने मामले पर स्पष्टीकरण के लिए नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की मांग की है। पुलिस की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि सेक्टर 58 स्थित अथॉरिटी के पार्क में किसी प्रकार की धार्मिक गतिविधियां जिसमें शुक्रवार को पढ़े जाने वाली नमाज की अनुमति नहीं है। 

पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं
पुलिस ने अपने पत्र में लिखा है कि प्राय: यह देखने में आया है कि आपकी कंपनी के मुस्लिम कर्मचारी पार्क में एकत्रित होकर नमाज पढने के लिए आते हैं, जिनको पार्क में सामूहिक रूप से मुझ एचएलओ द्वारा मना किया गया है एवं इनके द्वारा दिए गए नगर मजिस्ट्रेट महोदय के प्रार्थनापत्र पर किसी भी प्रकार की कोई अनुमति नहीं दी है।

कंपनी कराए अवगत
पुलिस की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है कि अपेक्षा की जाती है कि आप अपने स्तर से अपने समस्त मुस्लिम कर्मचारियों को अवगत कराएं कि वो नमाज पढ़ने के लिए पार्क में न जाएं। यदि आपकी कंपनी के कर्मचारी पार्क में आते हैं तो ये समझा जाएगा कि आपने उनको अवगत नहीं कराया है। ये कंपनी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। 

Created On :   25 Dec 2018 9:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story