दैनिक भास्कर हिंदी: केरल के श्रीकृष्ण मंदिर के पुजारी बोले- गैर हिंदूओं के प्रवेश से अशुद्ध हो जाएगा मंदिर

April 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। केरल के प्रसिद्ध गुरुवयूर श्रीकृष्ण मंदिर में अब गैर हिंदू भी भगवान के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर में प्रवेश को लेकर मंदिर प्रशासन ने अनुमति जारी कर दी है। हालांकि मुख्य पुजारी नारायण ने साफ कहा है कि जिस समय फैसला लिया गया वो बैठक में मौजूद नहीं थे। इससे साफ है कि फैसला लेने से पहले मुख्य पुजारी से कोई सहमति नहीं ली गई है। मुख्य पुजारी नारायण ने कहा है कि गैर हिंदूओं के प्रवेश से मंदिर परिसर अशुद्ध होगा। प्रशासन को इस फैसले को वापस लेना चाहिए।

श्रीकृष्ण मंदिर प्रशासन द्वारा गैर हिंदूओं को प्रवेश की आज्ञा देने से आहत होकर पुजारी ने इस फैसले को स्थागित करने के लिए मंदिर प्रशासन को पत्र भी लिखा है। पुजारी ने पत्र में लिखा है कि ऐसे विरोधाभासी फैसले से हिंदूओं की भावना को ठेस लगेगी। उन्होनें आगे कहा कि इससे मंदिर की पवित्रता अशुद्ध होगी। कुछ सगंठनों ने पुजारी से मिलकर अपनी समस्या उनके सामने रखी है।

यह भी पढ़ें : CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज होने पर सुप्रीम कोर्ट का रूख करेगी कांग्रेस!

बता दें कि पिछलें हफ्ते कुछ गैर हिंदूओं ने मंदिर में होने वाले उत्सवों में भाग लिया था। दरअसल त्योहारों से ज्यादा मंदिर के मुख्य पुजारी की चिंता अन्य दिनों में मंदिर के भोज कक्ष में गैर हिंदू के प्रवेश को लेकर है। पुजारी ने कहा कि आज गैर हिंदू मंदिर के भोज कक्ष में प्रवेश कर रहे है और कल वह भगवान के स्नान कक्ष में प्रवेश मांगगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवयूर श्रीकृष्ण मंदिर के मुख्य पुजारी और चेन्नास दिनेश नंबूदरीपाद के नेतृत्व में पिछलें हफ्ते इसी मामलें एक मींटिग रखी गई। जिसमें मंदिर में गैर हिंदूओं के प्रवेश को लेकर फैसला लिया जाना था। पुजारी नारायण का कहना है कि मंदिर से जुड़े सभी मामलों में एकराय होकर निर्णय लिया जाना न्यायसंगत होगा।