दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस के नेता नहीं, भारतीय जनता ही भाजपा से मिली हुई है : भूपेंद्र यादव

August 26th, 2020

हाईलाइट

  • कांग्रेस के नेता नहीं, भारतीय जनता ही भाजपा से मिली हुई है : भूपेंद्र यादव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस के कुछ नेताओं को कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एजेंट कहे जाने की खबरों के बीच केंद्र की सत्ताधारी पार्टी ने निशाना साधा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव की तरफ से बुधवार को इस मसले पर प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि भारतीय जनता ही भारतीय जनता पार्टी से मिली हुई।

यादव ने अपने एक बयान में कहा, उन्होंने पहले कहा कि चुनाव आयोग भाजपा से मिला हुआ है। फिर कहा कि सुप्रीम कोर्ट भाजपा से मिला हुआ है। उसके बाद बोले कि फेसबुक भाजपा से मिली हुई है। हद तो तब को गई, जब बोले कि कांग्रेस के नेता भाजपा से मिले हुए हैं।भाजपा महासचिव ने कांग्रेस नेताओं के दावे पर तंज कसते हुए कहा कि सच ये है कि भारतीय जनता ही भारतीय जनता पार्टी से मिली हुई है।

दरअसल, बीते सोमवार को कांग्रेस वर्किं ग कमेटी की बैठक हुई थी। इस बैठक में पार्टी के 23 नेताओं की ओर से लिखी गई चिट्ठी का मामले पर हंगामा मच गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि राहुल गांधी ने पत्र लिखने पर नाराजगी जाहिर की थी। वहीं कुछ नेताओं ने इन 23 नेताओं की वफादारी पर सवाल उठाते हुए भाजपा का एजेंट बता दिया था। इस पर गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने नाराजगी जाहिर की थी। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने पर पार्टी ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि नेताओं को भाजपा का एजेंट बताने जैसा कोई बयान नहीं दिया गया था।

बहरहाल, भाजपा ने कांग्रेस के अंदरखाने चल रहे संघर्ष पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा। भाजपा के शीर्ष चुनावी रणनीतिकारों में से शुमार राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव का मानना है कि कांग्रेस अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए इस तरह की निराधार बातें कहती रहती है।