comScore

कोरोना वायरस: जून तक जा सकता है लॉकडाउन ! समीक्षा बैठक में सरकार लेगी फैसला

कोरोना वायरस: जून तक जा सकता है लॉकडाउन ! समीक्षा बैठक में सरकार लेगी फैसला

हाईलाइट

  • 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन लागू
  • सरकार बढ़ा सकता है लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा की थी। ये लॉकडाउन 14 अप्रैल का समाप्त हो रहा है। इस बीच लोगों के मन में सवाल है कि क्या सरकार आगे भी लॉकडाउन जारी रखेगी या खत्म करेगी। गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

समीक्षा बैठक करेगी सरकार:
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन पर कोई भी फैसला 14 अप्रैल के एक-दो दिन पहले हो सकता है। 12 या 13 अप्रैल को सरकार समीक्षा बैठक कर सकती है। मीटिंग में लिए गए निर्णय के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर सकते हैं।

हिमाचल में कोरोना के 18 मामले:
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्लीगी जमात के चार और सदस्यों का हिमाचल प्रदेश में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि चार नए मामलों के साथ पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। उन्होंने कहा कि चंबा के तिस्सा क्षेत्र से तब्लीगी जमात के 11 सदस्यों के स्वाब नमूने एकत्र किए गए थे। इनमें से चार की सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई। वायरस को फैलने से रोकने के लिए कानून को सख्त बनाते हुए राज्य ने तय किया है कि कोरोना रोगी यदि किसी पर थूकते हैं तो उन पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा।

लॉकडाउन में घर पर रहने को कहा तो पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला, दो जवान घायल

झारखण्ड में 4 में से 3 कोरोना पीड़ित जमात के
झारखण्ड में  कोरोना पीड़ितों की संख्या 4 तक पहुंच गई है। सिर्फ तबलीगी जमात की वजह से राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना वायरस का दूसरा और झारखंड का तीसरा मरीज मिला है। कोरोना वायरस से संक्रमित यह मरीज एक महिला है। हालांकि 54 साल की इस महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन यह महिला कोरोना वायरस से संक्रमित मलयेशियाई युवती के सीधे संपर्क में आयी थी। संक्रमण की पुष्टि के बाद इस महिला के साथ हिंदपीढ़ी के 6 अन्य लोगों को भी रिम्स में भर्ती करा दिया गया है। गौरतलब है कि तबलीगी जमात से जुड़ी मलेशियाई महिला में 31 मार्च को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ का एक व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया गया था। रविवार को बोकारो जिला के चंद्रपुरा स्थित तेलो पंचायत की एक महिला में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। यह महिला बांग्लादेश की राजधानी ढाका में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर 18 मार्च को झारखंड लौटी थी।

कोरोना वायरस से लड़ने डोनाल्ड ट्रंप ने फिर मांगी भारत से मदद, कहा- दवाएं भेजे, वरना...

उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजटिव की संख्या 308 हुई
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को 25 और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 308 हो गई है। हालांकि लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर स्वस्थ्य होकर घर लौट गई हैं।

कमेंट करें
0yEAq